Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बच्चों में अपार संभावनाएँ, सही मार्गदर्शन की जरूरत: DM

Chhapra: जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन लोकमान्य उच्च विद्यालय छपरा में आयोजित सुपर 30 बैच के समापन समारोह में उपस्थित होकर वार्षिक माध्यमिक परीक्षा-2020 में बेहतर करने के लिए बच्चों को अपनी शुभकामनाएँ दी और कहा कि यहाँ के बच्चों में अपार संभावनाएँ हैं, उन्हें सही मार्गदर्शन की आवश्यकता है.

जिलाधिकारी ने कहा कि पिछले वर्ष बच्चों को बेहतर गाईडेंस के लिए सुपर 30 को प्रारम्भ किया गया था और इसका मैट्रिक के पिछले वार्षिक परीक्षा में अच्छा परिणाम देखने को मिला. इसी से उत्साहित होकर इस वर्ष भी यह कार्यक्रम शिक्षा विभाग, सारण के द्वारा संचालित कराया गया. इसके लिए शिक्षकों की चयनित टीम के माध्यम से बच्चों की तैयारी करायी गयी. जिलाधिकारी ने कहा कि इस वर्ष अच्छी सफलता की उम्मीद की जा रही है.

जिलाधिकारी ने कहा कि छात्र इमानदारी से प्रयास करें. शिक्षा संबंधी किसी प्रकार के सहयोग के लिए शिक्षा विभाग आगे रहेगा. इस अवसर पर जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह, डीपीओ अमरेन्द्र कुमार गोंड, लोकमान्य उच्य विद्यालय के प्राचार्य जयराम साह, सहायक अजय कुमार सहित सुपर 30 के सभी बच्चे उपस्थित थे. सुपर 30 बैच की तैयारी विभिन्न विषयों की विषेषज्ञ टीम के द्वारा करायी गयी जिसमें नसीम अख्तर (गणित), नागेन्द्र राय (भौतिकी), चंचला तिवारी (अंग्रजी), विनोद ठाकुर (समाजिक विज्ञान), मोहम्मद वलीउल्लाह (उर्दू), अंसार आलम (विज्ञान), नुमान अहमद (समाजिक विज्ञान), दीपक कुमार (हिन्दी), भैरव भक्त एवं देवता नंद दुबे (संस्कृत) शामिल हैं. मोटिवेटर के रूप में वकील अहमद का प्रयास सराहनीय रहा.

इस अवसर पर डीपीओ अमरेन्द्र गोंड ने कहा कि 12वीं की तैयारी के लिए भी आगामी अप्रैल माह से वर्ग संचालन करायी जाएगी.

Prev 1 of 236 Next
Prev 1 of 236 Next
Exit mobile version