Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के लिए मास्टर ट्रेनर को दिया गया प्रशिक्षण

⁠⁠छपरा: उच्च शिक्षा को लेकर छात्रों को दी जा रही स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के लिए अभियान चलाकर जागरूक किया जायेगा. जिससे लाभ लेकर पैसों के अभाव में पढ़ाई छोड़ने वाले छात्र आगे भी पढ़ सकें.उक्त बातें स्थानीय जिला निबंधन सह परामर्श केंद्र में आयोजित एक दिवसीय प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी राज किशोर सिंह ने कही.

गुरुवार को मास्टर ट्रेनर की आयोजित प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए डीईओ ने कहा कि सरकार के 7 निश्चय के तहत आर्थिक हल, युवाओं को बल योजना के तहत उच्च शिक्षा के लिए 4 लाख रुपये का लोन दिया जा रहा है. स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के जरिये छात्र डॉक्टर और इंजीनियर सहित अन्य शिक्षा प्राप्त कर सकते है.

डीआरसीसी प्रबंधक ओम प्रकाश उज्जैन ने कहा कि सरकार युवाओं के उज्जवल भविष्य को लेकर संकल्पित है. स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के जरिये छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकते है.

वही शिक्षा विभाग के डीपीओं लेखा योजना राजेन्द्र सिंह ने कहा कि आगामी 6 से 16 जून तक जिले के महाविद्यालयों और उच्चतर विद्यालयों में अभियान चलाकर छात्र और अभिभावकों को जागरूक किया जाएगा.
स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के लिए आवश्यक दस्तावेज, आवेदन की प्रक्रिया और उसके फ़ायदे को जन जन पहुँचाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि आगामी 3 जून को निजी और सरकारी विद्यालय ओर महाविद्यालय के प्राचार्य की बैठक आयोजित की गई है.

इसके अलावे ओम प्रकाश मिश्रा ने कहा कि जिले को इस सत्र में 6100 क्रेडिट कार्ड से छात्रों को लाभान्वित करने का लक्ष्य प्राप्त हुआ है. जिंसके अनुरूप सभी प्रखंडों में छात्रों और अभिभावकों को प्रशिक्षित किया जाएगा.

प्रशिक्षण में जिले के 20 प्रखंड के केआरपी सहित उच्चतर विद्यालय के शिक्षक, अभय कुमार सिंह मौजूद थे.

Exit mobile version