Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

निजी गाड़ियों पर मानवाधिकार का अवैध बोर्ड लगाने वालो पर होगी सख्त कार्रवाई, डीएम ने दिया निर्देश

कोर्ट केस के मामलों में तत्परता से करें कार्य, अन्यथा होगी अनुशासनिक कार्रवाई जिलाधिकारी

जिला में चलेगा सफाई हेतु विशेष अभियान

Chhapra : जिलाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समन्वय समिति की बैठक समाहरणालय सभागार में आहूत की गयी। बैठक में लंबित कोर्ट केसों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने स्पष्ट शब्दों में निदेश दिया कि सी. डब्लू. जे. सी. एवं एम. जे.सी. से संबंधित चादों पर तत्परता से वांछित एस.ओ.एफ. उच्च न्यायालय में दाखिल कर आय लेना सुनिश्चित करें। अनावश्यक विलम्ब के लिए संबंधित दोषी पदाधिकारी पर अनुशासनिक कार्रवाई प्रारंभ करने की चेतावनी भी दी गयी।

निजी गाड़ियों पर मानवाधिकार का अवैध बोर्ड लगाने वालो पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश जिला परिवहन पदाधिकारी, सारण को दिया गया।

जिलाधिकारी ने इसके लिए सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को पूरे जिले में जाँच अभियान चलाकर वांछित प्रतिवेदन जिलाधिकारी एवं जिला परिवहन पदाधिकारी को देने का निदेश दिया।

मतदान सूची में 01 जनवरी 01 अप्रैल, 01 जुलाई एवं 01 अक्टूबर को आहर्त्ता तिथि मानकर 18 वर्ष पूरा करने वाले युवाओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने हेतु विशेष अभियान चलाने का निदेश दिया गया। मतदाता सूची में लिंगानुपात के अंदर को समाप्त करने हेतु विशेष अभियान चलाने हेतु निर्देशित किया गया।

जिला के सभी आर.टी.पी.एस. केन्द्रों की जाँच करने का निदेश जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी सारण को दिया गया। जिलाधिकारी महोदय ने जाँचोपरांत विस्तृत प्रतिवेदन देने का निदेश दिया। ताकि कर्तव्यहीन पदाधिकारी एवं कर्मीगण की पहचान कर अनुशासनिक कार्रवाई की जा सके।

प्रखंड स्तर से जिलास्तर तक सफाई का विशेष अभियान प्रारंभ करने का निदेश दिया गया। इस कार्य में सामाजिक कार्य करने वाले संगठनों से भी सहयोग करने की अपील जिलाधिकारी महोदय के द्वारा की गयी। सभी प्रखंडों के वैसे पंचायत को प्राथमिकता देने का निदेश दिया गया जहाँ डब्बलू.पी. यू. का निर्माण हो चुका है।

खनुआ नाला पर सभी अतिक्रमण को शत-प्रतिशत हटाया जाएगा। बताया गया कि इसके लिए विशेष अभियान, नगर आयुक्त, छपरा नगर निगम के देखरेख में चलाया जाएगा। खनुआ नाला निर्माण कार्य युद्धस्तर पर कराया जा सके।

बैठक में नगर आयुक्त, छपरा नगर निगम, सुमित कुमार, सहायक समाहर्त्ता, श्रेया श्री. जिलास्तरीय पदाधिकारीगण सभागार में एवं वीडियो कॉफेसिंग के माध्यम से सभी अनुमंडल स्तरीय पदाधिकारी एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Exit mobile version