Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

श्रीराम जन्मोत्सव शोभा यात्रा समिति के द्वारा की गई आम सभा की बैठक, भव्य होगा आयोजन

श्रीराम जन्मोत्सव शोभा यात्रा समिति के द्वारा की गई आम सभा की बैठक, भव्य होगा आयोजन

Chhapra: रामनवमी के पर्व को लेकर छपरा में तैयारियां शुरू हो गई है. रामनवमी का त्यौहार चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को मनाया जाएगा. हिंदू धर्मशास्त्रों के अनुसार इस दिन ही मर्यादा-पुरूषोत्तम भगवान श्री राम जी का जन्म हुआ था. रामनवमी के त्यौहार का महत्व हिंदु धर्म सभ्यता में महत्वपूर्ण रहा है। इस पर्व के साथ ही माँ दुर्गा के नवरात्रों का समापन भी होता है.

छपरा में होता है भव्य आयोजन

रामनवमी के दिन छपरा शहर में श्रीराम जन्मोत्सव शोभा यात्रा समिति के तत्वाधान भव्य पूजा-अर्चना एवं शोभा यात्रा का आयोजन किया जाता है. हर साल की भांति इस साल भी 30 मार्च को समिति के द्वारा छपरा शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी.

आम सभा की हुई बैठक

शोभायात्रा के सफल आयोजन को लेकर छपरा शहर स्थित दुर्गा मंदिर, लल्लू मोड़ के सभागार में श्री राम जन्मोत्सव शोभा यात्रा समिति के तत्वाधान में शहर के बुद्धिजीवियों, समाजसेवियों व राम भक्तों के साथ आम सभा की बैठक की गई.

सर्व प्रथम सभा की अध्यक्षता कर रहे समिति के कार्यकारी अध्यक्ष सियाराम सिंह (अनुज्ञप्तिधारी), मुख्य यजमान राणा, उपमेयर रागिनी गुप्ता, अजय राय, अवध किशोर मिश्रा, सिद्धार्थ कुमार, उमा शंकर सिंह, प्रभात सिंह, गंगोत्री प्रसाद आदि ने वैदिक मंत्रोचार के बीच संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर बैठक की विधिवत शुरुआत की.

जिसके बाद समिति के कार्यकारी अध्यक्ष सियाराम सिंह ने बैठक में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए रामभक्तों से शोभायात्रा में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने तथा बढ़-चढ़ कर अपना योगदान देने की अपील की.

बैठक में शहर के प्रबुद्धजनों एवं धार्मिक विषयों के जानकारों ने शोभायात्रा को भव्य रूप देने तथा सुव्यवस्थित व सफल आयोजन हेतु अपने-अपने विचारों को रखा.

बैठक में शामिल रामभक्तों का धन्यवाद ज्ञापन समिति के स्वयंसेवक लक्ष्मी नारायण गुप्ता ने किया तथा कार्यक्रम का मंच संचालन रवि पांडेय व अनुज कुमार ने किया.

Exit mobile version