Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जलजमाव हटाने के लिए एक्शन में नगर निगम के अधिकारी, 3 कर्मियों को भेजा शो कॉज नोटिस

Chhapra: बीती रात हुई बारिश से शहर के विभिन्न इलाकों में हुए जलजमाव के लिए नगर निगम के तीन कर्मियों को शो कॉज किया गया है. शहर में हुए जल जमाव के लिए नगर आयुक्त अजय सिन्हा ने नगर निगम के इन तीनों कर्मियों को शो कॉज नोटिस जारी किया है. जिसमें एक जमादार और दो वार्ड इंस्पेक्टरों को निगम की ओर से सो कॉज नोटिस भेजा गया है.

बारिश से पहले सभी नालों की सफाई के थे निर्देश, नही कराई सफाई

नगर आयुक्त अजय सिन्हा ने बताया कि बारिश से पहले नालों की सभी नालों की साफ़ सफाई के लिए निर्देश दिए गये थे. लकिन इन कर्मियों के लापरवाही से नालियों की सफाई नही हुई. जिस वजह से शहर के विभिन्न जगहों पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हुई है.

नगर आयुक्त द्वारा जारी किये गये शो कॉज नोटिस के बाद अब इन कर्मियों पर कार्रवाई होनी तय है. इसके अलावें नगर आयुक्त ने बताया कि जिस भी जमादार या वार्ड इन्पेक्टर के सम्बन्धित वार्ड में गंदगी या जलजमाव होगा उसके ऊपर कार्रवाई की जायेगी.

गौरतलब है कि शनिवार को रात भर हुई बारिश ने पूरे छपरा की सूरत बिगाड़ कर रख दी. शहर के कई मोहल्लों और सडकों पर घुटने भर पानी भर गया. कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति पैदा हो गयी और जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया. साथ ही सड़कों पर पानी लगने से लोगों को काफी परेशानी झेलने पड़ी.

नगर आयुक्त ने निकलवाया पानी

जिसके बाद नगर आयुक्त अजय सिन्हा और कनीय अभियंता सत्येन्द्र श्रीवास्तव ने शहर के विभिन्न इलाकों का दौरा किया. साथ ही कई स्थानों पर नालों की सफाई करा-कर पानी के निकासी की व्यवस्था भी कराई. नगर आयुक्त में राहत रोड पर लगने वाले पानी की निकासी के लिए मज़दूर लगाकर पानी निकलवाया. इस दौरान नगर आयुक्त ने पाया कि कर्मियों द्वारा नालियों की सफाई नहीं कराई गयी है. जिसके बाद यह एक्शन लिया गया है.

Exit mobile version