Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

VIDEO: महाशिवरात्रि पर उत्साह के साथ निकली शिव विवाह शोभा यात्रा

Chhapra: महाशिवरात्रि के अवसर पर मंगलवार को शहर में शिव विवाह शोभायात्रा की दो झांकियां निकली. पहली झांकी श्री मनोकामना नाथ मंदिर, कटरा से और दूसरी राम जानकी मंदिर से निकली.

शिव विवाह शोभायात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल थे. वहीं इस आयोजन को देखने के लिए शहर की सड़कों पर दोनों ओर लोगों की भारी भीड़ जमी थी. वहीं घरों की छतों और बालकोनी उसे लोग इस आयोजन को देख रहे थे.

कोरोना के कारण विगत 2 वर्षों से यह आयोजन नहीं हो पा रहा था. जिसको लेकर लोगों में मायूसी थी पर 2 साल बाद दुगुने जोश के साथ इस आयोजन को किया गया. शिव विवाह शोभायात्रा में सभी देवताओं की झांकियां थी. साथ ही भूत प्रेत जानवर यहां तक की कोरोना वायरस भी शोभायात्रा में शामिल था.

आकर्षक झांकियों को देखकर लोग काफी उत्साहित दिखे. शहर के तमाम चौक चौराहों पर विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों और समाजसेवियों के द्वारा भंडारा का आयोजन भी किया गया. जिसके माध्यम से बारात में चल रहे लोगों को भोजन और जलपान की व्यवस्था की गई.

शहर में निकले इस शोभायात्रा के रूट में इस बार थोड़ा परिवर्तन किया गया था. ऐसा डबल डेकर निर्माण के कारण कई सड़कों के बंद होने के कारण किया गया था. आयोजन शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हो गया है. A valid URL was not provided.

Exit mobile version