Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

धूप से बचने के लिए यात्री शेड नहीं, पेड़ों की भी है कमी

छपरा: सड़कों पर तेज गर्मी के मौसम में आप चल रहे हो और यदि आपको थोड़ा रुक कर आराम करने का मन करे तो यह संभव नहीं हो पायेगा. यात्री पड़ाव ना होने के कारण शहर के लगभग हर सड़क पर लोगों तो तपती धूप में थोड़ी राहत पाने की कोई जगह नहीं दिखती है. वही सड़कों के किनारे पेड़ों का आभाव भी परेशानी का सबब बन रही है.

शहर के तमाम सड़कों पर यात्री पड़ाव जैसी कोई व्यवस्था दिखती नही है. हालांकि समाजसेवी संस्था लियो क्लब के द्वारा एक यात्री पड़ाव डाक बंगला रोड पर शिशु पार्क के सामने बनाया गया है. इसके आलावे प्रशासन या नगर परिषद के द्वारा कोई व्यवस्था नही किये जाने से राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

भीषण गर्मी से राहत और थोड़ा सुस्ताने के लिहे उन्हें पेड़ों के छाव और आसपास स्थित दुकानों पर शरण लेना पड़ता है. शहर की कई ऐसी सड़कें भी है जिनके किनारे एक भी छाँवदार पेड़ नही है. जिससे इन इलाकों में यात्री पड़ाव होना जरूरी लगता है. बढ़ती जनसँख्या और शहरीकरण में पेड़ों में कमी आई है. जो पेड़ थे उन्हें काट तो दिया गया पर नए लगाये नहीं गए.

इस गंभीर समस्या पर सामाजिक संगठनों का ध्यान तो गया पर प्रशासन और नगर परिषद के अधिकारियों को यह अब तक नही दिखा. देखने वाली बात होगी की शहर के सौंदर्यीकरण में जुटा प्रशासन इस विषय पर कब तक सोचता है.

Exit mobile version