Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई: DM

छपरा: दशहरा एवं मुहर्रम के त्योहार के मद्देनजर जिलाधिकारी दीपक आनंद की अध्यक्षता में बुधवार को शांति समिति की बैठक हुई. बैठक में डीएम ने कहा कि साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक, सौहार्द एवं विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रतिनियुक्त जिला के सभी अधिकारियो, कर्मियों एवं पुलिस पदाधिकारियों का आगामी दुर्गा पूजा एवं मुहर्रम अवकाश रद्द कर दिया गया है.

बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय हुआ कि 11 अक्तूबर को विजया दशमी का पर्व मनाया जायेगा. 12 अक्तूबर को मुहर्रम का त्योहार सम्पन्न होगा. 13 अक्तूबर को मूर्ति का विसर्जन होगा. मुहर्रम का जुलूस मुहल्ले तक ही सीमित रहेगा. किसी भी मूर्ति विसर्जन में डीजे और नर्तकी का डांस किसी भी परिस्थिति में नहीं होगा.

डीएम ने पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि पूर्व में साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले अवांछित व्यक्तियों को चिन्ह्ति कर आवश्यक कार्रवाई करें.

उन्होंने कहा कि अगर किसी पदाधिकारी के कर्तव्य में लापरवाही दिखाई दी तो, उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी. दशहरा एवं मुहर्रम के त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो, इसके लिए प्रशासन हर संभव मदद पूजा पंडालो एवं आखाड़ो को करेगा. उन्होंने कहा कि सारण जिला साम्प्रदायिक सौहार्द के मामलें में मिशाल रहा है. यहां गंगा-जमूनी, संस्कृति वर्षो से कायम रही है.

Exit mobile version