Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

शिशु मंदिर में विवेकानंद जयंती समारोह का हुआ आयोजन

शिशु मंदिर में विवेकानंद जयंती समारोह का हुआ आयोजन

Chhapra: विद्या भारती विद्यालय के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर छपरा में विवेकानंद जयंती समारोह का आयोजन किया गया.

इस अवसर पर विद्यालय द्वारा साइकिल रैली निकाली गई. साइकिल रैली के बाद स्वामी विवेकानंद की जयंती समारोह धूमधाम से मनाई गई.

इस समारोह का उद्घाटन विद्यालय के प्रबंधकारिणी समिति के सचिव सुरेश प्रसाद सिंह, सदस्य अमरेंद्र सिंह एवम् प्रधानाचार्य फणीश्वर नाथ ने दीप प्रज्वलन कर एवम् स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण कर किया.

इन्होंने भैया बहनों से स्वामी जी के आदर्शों पर चलने का आह्वान किया. विवेकानंद की विद्वता पर प्रकाश डालते हुए अशोक पुरी ने कहा कि हावर्ड विश्वविद्यालय के प्रोफेसर जॉन राइट ने अपने पत्र में लिखा था कि विश्वविद्यालय के सभी प्रोफेसर की विद्वता से स्वामी जी के अकेले की विद्वता अधिक है. इसी कड़ी में विद्यालय के आचार्या नीलू कुमारी ने बच्चों को स्वामी विवेकानंद के आदर्शों पर चलने के लिए प्रोत्साहित किया.

इस समारोह का मुख्य आकर्षण स्वामी विवेका नंद के वेश में सज्जे भैया रहे. इस समारोह का संचालन आचार्य सचिंद्र उपाध्याय कर रहे थे.

इस समारोह में विद्यालय के मीडिया प्रभारी अनिल कुमार आजाद एवम् राजेश कुमार, शैलेंद्र मिश्र, प्रकाश कुमार, राजेश पाठक, मणि सिन्हा, दर्शना सिंह, रिचा इत्यादि आचार्य – बंधु भगनी उपस्थित थे.

Exit mobile version