Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण के टीवी पत्रकार आशुतोष नाथ दिल्ली में हुए सम्मानित

Chhapra: इंडियन मीडिया वेलफेयर ने 9 वें इम्वा अवार्ड का आयोजन दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में किया जिसमें 21 पत्रकारों को सम्मानित किया गया। यह आयोजन प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के सहयोग से किया गया।

पत्रकारों को सम्मानित करने से पहले मोटिवेशनल मीडिया वर्कशॉप का आयोजन भी किया गया। जिसमें भारतीय जनसंचार संस्थान के महानिदेशक संजय द्विवेदी, वरिष्ठ, पत्रकार राजीव निशाना, दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर दीपेंद्र पाठक, राजयोगिनी बीके आशा दीदी, News24 की एमडी अनुराधा प्रसाद मौजूद थी।

नए मीडिया कर्मियों को मीडिया मैं काम करने वालों के मानसिक तनाव से किस तरह मुक्त रह सकते हैं सुख के साधन बताएं। मीडिया कर्मियों को भारत सरकार के मंत्री अश्विनी चौबे और दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी और एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय इम्वा अवार्ड से सम्मानित किया।

इंडियन मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव निशाना ने बताया की देश मे बेहतर टीवी पत्रकारिता में योगदान देने वाले लोगो को सम्मानित किया गया।

जिसमें बिहार के छपरा के सलेमपुर के रहने वाले हरीश हर्ष के पुत्र हैं आशुतोष नाथ को सम्मानित किया गया हैं।

टीवी पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए आशुतोष नाथ को सम्मानित किया गया टीवी पत्रकारिता के क्षेत्र में आशुतोष नाथ ने कई बेहतर योगदान कार्य किये हैं। सामाजिक रुप से लोगों के लिए खड़े रहना और पत्रकारिता में बेहतर योगदान के लिए आशुतोष नाथ को सम्मानित किया गया हैं।

आशुतोष नाथ ने ऑपरेशन शराबबंदी में यह दिखाया था कैसे बिहार में शराबबंदी के बावजूद धड़ल्ले से शराब की बिक्री हो रही है और हर जगह अवैध रूप से शराब बिक रहे हैं बिहार में जहरीली शराब की कई घटनाएं हो चुकी हैं ।

उसके ठीक पहले स्टिंग ऑपरेशन के जरिए आशुतोष नाथ ने सकारात्मक पत्रकारिता करते हुए यह दिखाया और बताने की कोशिश की थी कि बिहार में शराबबंदी के बावजूद भी सभी जगह आसानी से शराब मिल जाते हैं। जान जोखिम में डाल कर एक स्टोरी को उनके द्वारा किया गया। जिसे देखते हुए इंडियन मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन इन्हें सम्मानित करने का निर्णय लिया और दिल्ली में हुए इस कार्यक्रम में आशुतोष नाथ को सम्मानित किया गया।

 

Exit mobile version