Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण SP ने आम नागरिकों से की अपील, पुलिसकर्मी का अवैध खनन कारोबारी या शराब कारोबारी से साठ – गांठ है तो प्रमाणिक साक्ष्य के साथ सूचित करें

Chhapra: पुलिस अधीक्षक सारण द्वारा दिनांक 31.03.22 / 01.04.22 की रात्रि में औचक निरीक्षण के दौरान नगरा ओ0 पी0 अन्तर्गत छपरा – मशरक मुख्य मार्ग पर नगरा ओ0 पी0 से करीब 02 कि0 मी0 दक्षिण नगरा ओ0 पी0 के रात्रि गश्ती के पदाधिकारी पु0 अ0 नि0 देवेन्द्र पंडित तथा पुलिस बल BHG – 2691 नवल किशोर सिंह , BHG – 1803 बुद्धदु राय , BHG – 1992 योगेन्द्र प्रसाद द्वारा बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली में संलिप्तता पाते हुए पु0 अ0 नि0 देवेन्द्र पंडित को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया तथा BHG 2691 नवल किशोर सिंह , BHG – 1803 बुद्धदु राय , BHG – 1992 योगेन्द्र प्रसाद को 06-06 माह के लिए कर्तव्य से वंचित किया गया है। साथ ही इस संबंध में नगरा ओ0 पी0 प्रभारी को अपने अधीनस्थों पर प्रभावकारी नियंत्रण नहीं होने के कारण स्पष्टीकरण की मांग की गई है।
कई स्त्रोतों से पुलिस पदाधिकारी / कर्मी / चौकीदार के शराब कारोबारी / अवैध बालू कारोबारी के साथ संलिप्तता की सूचना प्राप्त होती है तो उसका सत्यापन किया जाता है। सत्यापन के दौरान साक्ष्य प्राप्त होने पर इस सम्बंध में अग्रतर विधि – सम्मत / अनुशासनिक कार्रवाई की जाती है। उल्लेखनीय है कि पिछले कई महीनों से शराब कारोबारी / अवैध बालू कारोबारी के साथ संलिप्तता पाते हुए कई पुलिस पदाधिकारी / कर्मी / चौकीदार के विरूद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की गई है एवं कई को गिरफतार करके जेल भेजा गया है।

आम नागरिकों से अनुरोध है कि किसी भी पुलिस पदाधिकारी / कर्मी का अवैध खनन कारोबारी / शराब कारोबारी से साठ – गांठ पाया जाता है तो उसका प्रमाणिक साक्ष्य के साथ पुलिस अधीक्षक सारण को सूचित करें। साथ ही कहीं भी पुलिस पदाधिकारी / कर्मी द्वारा रिश्वत की मांग की जाती है तो रिश्वत नहीं दें। अगर उनके द्वारा रिश्वत लेने का प्रयास किया जाता है तो उसका ऑडियो या वीडियों बनाकर प्रमाणिक साक्ष्य के साथ पुलिस अधीक्षक , सारण को भेजे , ताकि सम्बंधित पुलिस पदाधिकारी और कर्मी के विरूद्ध अग्रतर विधिसम्मत कार्रवाई की जा सके। सारण पुलिस के द्वारा गलत कार्य करने वाले पुलिस पदाधिकारी / कर्मी के विरूद्ध कठोर कार्रवाई आगे भी की जाएगी तथा उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस पदाधिकारी / कर्मी को पुरस्कृत किया जाएगा।

Exit mobile version