Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण पुलिस के हत्थे चढ़े लूट गिरोह के सरगना सहित चार अपराधी

Chhapra: सारण पुलिस ने विगत 2 महीने से शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधी गिरोह के सरगना सहित अन्य चार अपराधियों को धर दबोचा है. पुलिस ने उनके पास से हथियार, गोली, मोबाइल और लूट की वाहनों को जप्त किया है.

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने बताया कि विगत 2 महीने से जिले में लूट, डकैती, छिनतई की घटनाएं बढ़ती जा रही थी. जिसको देखते हुए टीम गठित कर अपराधियों को पकड़ने के लिए लगातार पुलिस प्रयासरत थी.

विगत दिनों गुप्त सूचना मिली कुछ अपराधी एक स्थान पर एकत्रित होकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. जिसके आधार पर छापेमारी की गई. एसआईटी, मुफस्सिल एवं मढ़ौरा पुलिस के सहयोग से छापेमारी करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनके पास से जांच के दौरान 2 ऑटोमेटिक पिस्टल, एक देसी कट्टा, 8 जिंदा कारतूस, 13 लूट की मोबाइल, दो पिकअप वाहन एवं दो बाइक बरामद किया गया.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों में नगर थाना क्षेत्र के तेलपा निवासी रकटु राय, अंशु कुमार, टुनटुन राय, गरखा थाना के पहाड़पुर निवासी राकेश राय एवं इसुआपुर थाना क्षेत्र के अचितपुर गांव निवासी मोनू गिरी शामिल है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए सभी अपराधियों पर पूर्व से कई मामले दर्ज हैं. इनके द्वारा लगातार कई लूट की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा था. मोटरसाइकिल चोरी से लेकर चार पहिया वाहनों की लूट भी इनके द्वारा की जाती है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ के दौरान यह पता चला कि कुल 11 लोगों की टीम जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों के अंदर लूट की घटनाओं को अंजाम देती है.

पुलिस ने तत्काल पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है. वहीं अन्य की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी जारी है. श्री राय ने बताया कि घटना के उद्भेदन में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत करने के लिए अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी.

Exit mobile version