Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण पुलिस ने 25 लाख रूपये लेवी मांगने वाले दो नक्सली को किया गिरफ्तार

 छपरा: सारण पुलिस ने परसा थाना अंतर्गत स्वर्ण व्यवसायी से मोबाइल पर स्वयं को नक्सली बता 25 लाख रूपये लेवी मांगने वाले व्यक्ति को उसके साथी के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

सारण के पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार राज ने बुधवार को प्रेस वार्ता कर पत्रकारों को बताया कि विगत 27 मार्च को परसा थाना क्षेत्र के स्वर्ण व्यवसायी गोवर्धन शाह को एक व्यक्ति ने स्वयं को नक्सली बताकर फोन किया और 25 लाख रूपये की रंगदारी मांगी .स्वर्ण व्यवसायी द्वारा 29 मार्च को इसे लेकर प्राथमिकी भी दर्ज कराई गयी थी.

परसा थाना कांड संख्या 52/16 दर्ज कर पुलिस ने करवाई शुरू कर दी और इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सोनपुर, थाना अध्यक्ष परसा, थाना अध्यक्ष दरियापुर की टीम ने त्वरित करवाई करते हुए पांच अप्रैल को मकेर थाना क्षेत्र के दादनपुर गाँव निवासी व भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य मुकेश सहनी को गिरफ्तार किया. पुलिस ने इसके निशानदेही पर मुज़फ्फरपुर जिले के पारु थाना क्षेत्र के चकसुहागपिर गाँव निवासी संजय सहनी को गिरफ्तार किया. पुलिस ने संजय सहनी के पास से उस मोबाइल को भी बरामद किया है जिससे इन लोगों ने व्यपारी से लेवी मांगी थी.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन दोनों अपराधियों से गहन पूछ-ताछ करने पर दोनों ने भाकपा माओवादी का सक्रिय सदस्य होने की बात स्वीकार ली है. गिरफ्तार अजय सहनी ने बताया कि वर्ष 2013 में चकसुहागपुर के पूर्व मुखिया सुरेश सिंह के घर को लैंड माइन से उसके ही नेतृत्व में माओवादियों ने उड़ाया था.

गिरफ्तार नक्सली मुजफ्फरपुर जिला के कई कांडों में अभियुक्त है.

Exit mobile version