Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बयान को लेकर परिवर्तनकारी शिक्षक संघ ने फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला

Chhapra: नियोजित शिक्षकों को सामान कार्य के बदले समान वेतन देने का फैसला उच्च न्यायालय ने सुना दिया है. फैसले के बाद शिक्षक संघों ने न्यायालय के प्रति आभार प्रकट करते हुए इस फैसले का स्वागत किया. वहीं दूसरी ओर इस फैसले के बाद सरकार की ओर से जारी बयान पर शिक्षकों ने खेद प्रकट करते हुए इस बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया.

शिक्षा मंत्री द्वारा नियोजित शिक्षकों को समान कार्य समान वेतन देने को लेकर जारी किए गए बयान पर शिक्षक संघों ने विरोध जताया है. बुधवार को सारण जिला परिवर्तनकारी शिक्षक संघ द्वारा शिक्षा मंत्री के बयान को लेकर पुतला दहन किया गया. साथ ही शिक्षा मंत्री के विरुद्ध जमकर नारेबाजी भी की गई.

शिक्षक नेता समरेंद्र बहादुर ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट ने समान कार्य के लिए समान वेतन देने का फैसला सुनाया है. इसके बावजूद भी सरकार का नियोजित शिक्षकों के प्रति रवैया ठीक नहीं लग रहा है.

शिक्षा मंत्री ने उच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद जो बयान दिया वह निंदनीय है. उनके द्वारा यह कहा जाना कि वह इसका अध्ययन करेंगे और जरूरत पड़ी तो वह न्यायालय में अपील भी करेंगे यह शिक्षकों के हित में दिया जाने वाला बयान नहीं है.

सरकार अगर निर्धारित समयावधि के अंदर शिक्षकों को समान कार्य के बदले समान वेतन नहीं देती है, तो जिले से लेकर राज्य तक के शिक्षक सड़क पर दिखेंगे. सरकार अपनी रणनीति बदले और जल्द से जल्द समान वेतन देने का आदेश निर्गत करें नहीं तो उन्हें शिक्षकों का आक्रोश झेलना पड़ेगा.

पुतला दहन करने वालों में मुख्य रुप से विकास, मुकेश, सुजीत सहित जिले के विभिन्न प्रखंडों के शिक्षक शामिल थे.

Exit mobile version