Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जिले में दर्जनों अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले वांटेड अपराधी पप्पू मांझी को किया गिरफ्तार

जिले में दर्जनों अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले वांटेड अपराधी पप्पू मांझी को किया गिरफ्तार

Chhapra: जिले में डकैती लूट की दर्जनों अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले हार्डकोर अपराधी पप्पू मांझी को उसके सहयोगी के साथ सारण पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने पप्पू माझी के पास से एक देसी कट्टा, दो मोबाइल, 6 जिंदा कारतूस, एक स्कूटी एक बाइक के साथ, एक एयरटेल वाईफाई डोंगल भी बरामद किया है.

सारण पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने प्रेस वार्ता कर बताया कि सारण पुलिस ने जिले में कई लूट डकैती की घटनाओं को अंजाम देने वाले टॉप टेन अपराधी पप्पू माझी को मढ़ौरा थाना क्षेत्र के बहेरा गाछी से गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई के बाद गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुलिस ने उसके सहयोगी जॉनी उर्फ विरू को भी गिरफ्तार किया. इनके पास से एक देशी कट्टा, एक स्कूटी, एक बाइक, छह जिंदा कारतूस, दो मोबाइल और 1 डोंगल बरामद किया है.

पुलिस अधीक्षक श्री कुमार ने बताया कि सारण जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पप्पू माझी एक गैंग लीडर के रूप में काम करता था. सुनियोजित योजनाओं के तहत जिले में लूट की वारदात इसके गैंग के सदस्यों द्वारा घटित की जाती थी. जिससे यह पुलिस की पहुंच से दूर था.

एसपी श्री कुमार ने बताया कि पप्पू मांझी एक हार्डकोर अपराधी है. जो टॉप टेन अपराधियों में छठे नंबर पर था. इसके द्वारा अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के बाद कोई भी साक्ष्य भी नहीं छोड़ा जाता था.

जिले में बढ़ती अपराधिक घटनाओं के बाद गठित एसआईटी टीम ने सभी घटनाओं के अनुसंधान के क्रम में कुछ साक्ष्य एकत्रित किए गए जिसके बाद इसका पता चला. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मरोड़ा के बहेरा गाछी से इन दोनों ही अपराधियों को गिरफ्तार किया.

श्री कुमार ने बताया कि पप्पू माझी मोबाइल फोन के बदले एयरटेल के डोंगल से नेट का इस्तेमाल कर जिले में कई अपराधिक गैंग को चलाता था. जिससे अनुसंधान के क्रम में यह पुलिस से बच जाता था.

उन्होंने बताया कि विगत दिनों मरहौरा थाना क्षेत्र में घटित 25 फरवरी को सैटिन क्रेडिट केयर नेटवर्क माइक्रोफाइनेंस के 4 लाख 16 हजार की लूट, भारत फाइनेंस लिमिटेड से 12 लाख 27 हजार की लूट, अमनौर थाना क्षेत्र के एसबीआई सीएसपी संचालक से गोली मारकर 2 लाख 30 हजार की लूट, डोरीगंज थाना क्षेत्र के डुमरी अड्डा स्थित माइक्रोफाइनेंस कर्मी की हत्या कर 1 लाख 20 हजार की लूट, दिघवारा थाना अंतर्गत बाजार से 28 अगस्त को हुई लूट, पहलेजा क्षेत्र में हुई लूट सोनपुर में मछली व्यवसाई से लूट, खैरा के तुजारपुर से कलेक्शन एजेंट से 98000 की लूट, दरियापुर बाजार से फ्लिपकार्ट कंपनी के 90000 की लूट, एवं खैरा फुर्सतपुर में सीएसपी संचालक से सोने का चैन एवं 1 लाख की लूट की घटनाओं के साथ कई अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया है.

गिरफ्तार पप्पू मांझी पर सारण जिले के साथ-साथ पड़ोसी जिलों में करीब 2 दर्जन से अधिक लूट की अपराधिक घटनाओं का मामला दर्ज है. वही जॉनी उर्फ वीरू पर सारण जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अपराधिक मामले दर्ज है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार पप्पू मांझी मूल रूप से परसा थाना क्षेत्र के सिकटी गांव का निवासी है, वही जॉनी उर्फ वीरू हरिहरनाथ ओपी थाना क्षेत्र के मीना बाजार का निवासी है.

सारण पुलिस इन दोनों ही अपराधियों के ऊपर दर्ज अन्य मामलों की जांच भी कर रही है.

Exit mobile version