Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

नाव दुर्घटना में दो मृतकों के परिजनों को आश्रित अनुदान के तहत मिले चार-चार लाख रुपए के चेक

नाव दुर्घटना में दो मृतकों के परिजनों को आश्रित अनुदान के तहत मिले चार-चार लाख रुपए के चेक

Manjhi: विगत 1 नवंबर 2023 को 6:00 बजे अपराह्न में सारण के मांझी अंचल अंतर्गत मटियार गांव में सरयू नदी पर नाव दुर्घटना घटित हुई उक्त नाव में प्राप्त जानकारी के अनुसार 19 लोग सवार थे। वे सभी मटियार दियारा खेती के कामकाज से गए हुए थे। वापसी के दौरान बीच नदी में नाव में छेद रहने के कारण पानी नाव में भर गया एवं दुर्घटना घटित हुई। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में दो महिला की मृत्यु डूबने से हो गई। 13 लोगों को सही सलामत बाहर निकाल लिया गया एवं चार लापता लोगों की खोज अभी भी जारी है। लापता लोगों में एक पुरुष एवं तीन महिला है।

जिला प्रशासन ने बताया कि दो मृतकों के शव की पहचान उनके परिजनों के द्वारा कर ली गई है। तत्पश्चात विधि सम्मत कार्रवाई करते हुए जिला पदाधिकारी सारण अमन समीर के आदेशानुसार मृतक के परिजनों को आश्रित अनुदान के रूप में चार- चार लाख की राशि उपलब्ध करा दी गई है।

विगत दिन नाव दुर्घटना की सूचना मिलते ही जिला पदाधिकारी सारण एवं पुलिस अधीक्षक सारण देर रात्रि तक घटनास्थल नदी के किनारे स्वयं मौजूद रहकर बचाव कार्य का अनुश्रवण कर रहे थे। बचाव दल में एस डी आर एफ का दो टीम कमांडर के साथ तथा एसडीआरएफ के दो गोताखोर लगातार लापता लोगों की खोज जारी रखे हुए हैं।

Exit mobile version