Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण DM का निर्देश: लॉक डाउन में अब नहीं लगेगा सब्जी बाजार, आवश्यक वाहनों के परिवहन के लिए बनेगा पास

सारण: सब्जी एवं फल के थोक विक्रेताओं के साथ समाहरणालय सभागार में बैठक कर जिलाधिकारी श्री सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि लॉकडाउन के अवधि में सब्जी बाजार नहीं लगेगी. इसका कड़ाई से अनुपालन कराया जाय. थोक विक्रेताओं को जिलाधिकारी ने स्पष्ट कर दिया कि बाजार समिति में केवल खुदरा व्यापारी (रिटेलर) हीं सामान खरीदेंगे. किसी भी आमजन को बाजार समिति से समान उपलब्ध नही करायी जाय.फुटकर विक्रेता ठेला और साईकिल पर मुहल्लें और वार्डो में घुमकर सब्बजी की बिक्री करें.

बाजार समिति में सिर्फ थोक बिक्री

सभी थोक विक्रेताओं को निर्देश दिया गया कि जिला आपूर्ति कार्यालय द्वारा निर्धारित दर पर हीं सब्जी एवं फलों की बिक्री की जाय. अधिक दाम पर बिक्री और मुनाफाखोरी का यह समय नहीं है और इसकी शिकायत नहीं मिलनी चाहिए. इस संकट की घड़ी में सभी लोग सेवा भाव से कार्य करें. कहीं भी भीड़ न लगायें. बाजार समिति में भी खुदरा व्यापारी बारी-बारी से समान खरीदें.

जिलाधिकारी ने कहा कि गाडि़यों के परिवहन में परेशानी है तो अपर समाहर्त्ता, सारण, मोबाईल नं0- 9473191268, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, मोबाईल नं0- 9473191269, अनुमंडल पदाधिकारी मढ़ौरा, मोबाईल नं0- 9572850833 एवं अनुमंडल पदाधिकारी सोनपुर, मोबाईल नं0-9473191271 से सम्पर्क कर जिला स्तर या अन्तर्राज्जीय पास बनवा लें. व्यापारी अपने लिए भी पास बनवा ले ताकि आने-जाने एवं व्यवसायिक प्रक्रिया में परेशानी न हो.

डिलिवरी बॉय का बनेगा पास

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी थोक व्यापारी अपने रिटेलर से बात करें और उन्हें अधिक कीमत पर सामानों की बिक्री नहीं करने पर वाध्य करें. जिलाधिकारी ने कहा कि सब्जी एवं फल का होम डिलीवरी भी शुरु करायें. इसके लिए डिलीवरी ब्वॉय का पास बनवा लें.

जिलाधिकारी ने कहा कि दवा की दुकान को छोड़कर 6 बजे संध्या के बाद कोई भी दुकान नहीं खुली रहनी चाहिए. जिलाधिकारी ने कहा कि किसी व्यवसायी को अगर कोई समस्या हो तो इन नम्बरों के अतिरिक्त निदेशक डीआरडीए, मोबाईल नं0-9431818419, अथवा जिला आपूर्ति पदाधिकारी के मोबाईल नं0- 8544426134 पर सम्पर्क करे.

Exit mobile version