Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जिला स्कूल प्रबंधन समिति की बैठक में जिला पदाधिकारी ने दिए महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश

जिला स्कूल प्रबंधन समिति की बैठक में जिला पदाधिकारी ने दिए महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश

Chhapra:  जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में जिला स्कूल प्रबंधन समिति के बैठक कार्यालय कक्ष में आहूत की गई। बैठक में उपस्थित छपरा सदर विधायक सी एन गुप्ता एवं विधान परिषद वीरेंद्र नारायण यादव ने जिला स्कूल को विकसित करने हेतु कई महत्वपूर्ण सुझाव बैठक में दिए। इनमें जिला स्कूल भवन के मरम्मति एवं पूर्णतः जीण॔ शीण॑ को ध्वस्त कर नया निर्माण करने से संबंधित सलाह महत्वपूर्ण था।

जिला पदाधिकारी ने जिला स्कूल के विकास हेतु पांच सदस्यीय टीम गठित करने का निर्देश दिया। टीम में जिला शिक्षा पदाधिकारी सारण, वरीय उपसमाहर्ता प्रभारी विकास शाखा, जिला स्कूल के प्रधानाचार्य, सहायक अभियंता शिक्षा विभाग, एवं कनीय अभियंता भवन प्रमंडल शामिल होंगे।

5 सदस्यीय गठित टीम को जिला स्कूल परिसर में सभी भवनों के अद्यतन स्थिति की समीक्षा कर प्रतिवेदन देने के साथ-साथ जिला स्कूल भवन परिसर में अतिक्रमण की स्थिति एवं ड्रेनेज की स्थिति पर भी 15 दिनों के अंदर प्रतिवेदन देने का निदेश दिया गया।

परिसर में अवस्थित डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद की मूर्ति का सौंदर्यीकरण का कार्य भी करवाया जाएगा। बैठक में जिला स्कूल परिसर में जिला स्कूल विकास कोष से एक महीने तक सफाई अभियान चलाने का निर्देश दिया गया।

छात्र कोष से जिला स्कूल में पुस्तकालय संचालित करने तथा पुस्तकालय में समाचार पत्र एवं पत्रिकाओं की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। विद्यालय में विद्यार्थियों की उपस्थिति की भी समीक्षा की गई। संख्या कम होने पर इस पर अभिभावक शिक्षक बैठक में विस्तृत चर्चा करने को भी कहा गया। प्रार्थना सभा में विद्यार्थियों को विद्यालय में उपस्थित रहने हेतु प्रेरणा सत्र चलाने का भी निर्देश दिया गया।

Exit mobile version