Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण जिला क्षत्रिय महासभा इकाई का क्षत्रिय छात्र निवास छपरा में भव्य आयोजन

Chhapra: सात जनवरी को सारण जिला क्षत्रिय महासभा क्षत्रिय छात्र निवास के प्रांगण में श्री कामेश्वर सिंह के अध्यक्षता में एक भव्य बैठक का आयोजन हुआ जिसके मुख्य अतिथि श्री संजय सिंह, विधान परिषद पटना, विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक अशोक कुमार सिंह, छोटू सिंह तथा पूर्व मंत्री गौतम सिंह ने अपने सारण जिला के क्षत्रिय वंशजों को एकजुट होकर समाज में कार्य करने को आह्वान किया जिससे समाज में पुनः मान सम्मान के साथ समरसता बन सके सके। श्री संजय सिंह ने अपनी गर्जना भाषण में कहा कि क्षत्रियों का यह इतिहास रहा है कि समाज के किसी भी धर्म या जाति के लिए एक छत्र का काम किया है लेकिन समाज के कुछ ऐसे लोगों ने गलत धारणा भ्रमित किया है जिससे हमारे मान सम्मान में काफी कमी आई तथा आपस में बिखरा हुआ है।

श्री सिंह ने गरीब और मेधावी छात्रों को छत्रिय आवास में रहने, पढ़ने तथा उनकी समुचित विकास हेतु अपने घोषणा को ये कहते हुए दोहराया कि जो मैंने पूर्व में पच्चीस लाख रुपए का घोषणा किया है तो इस वर्ष में उसे पूरा करूंगा क्योंकि रघुकुल रीत सदा चली आई प्राण जाए पर वचन न जाई, यही है क्षत्रियों का इतिहास जिसके कुल देव महाराणा प्रताप,बाबू वीर कुंवर सिंह, पृथ्वीराज चौहान, झांसी की रानी और ना जाने कितने लोग गुमनाम है जो हँसते हँसते बाली वेदी पर अपनी कुर्बानी दी। साथ ही 23 जनवरी को पटना के मिलर हाई स्कूल के मैदान में 11:00 बजे राष्ट्रीय स्वाभिमान दिवस मनाने हेतु जिले के तमाम क्षत्रियों को आने का न्योता दिया जिससे हमारे पूर्वज वीर बाँकुरा महाराणा प्रताप जी की सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।

इस अवसर पर अध्यक्ष कामेश्वर सिंह ने सभी अतिथियों को पुष्प गुच्छ एवं अंग वस्त्र देकर स्वागत किया तथा पटना चलने हेतु निवेदन किया । साथ ही बैठे पूर्व जिला परिषद अध्यक्षा मीना अरुण, क्षत्रिय संगठन नेत्री डॉ किरण सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष विशाल सिंह राठौर तथा जिले के सभी सम्मानित क्षत्रिय वंशज के लगभग 200 से अधिक संगठन सदस्य उपस्थित रहे और कार्यक्रम को सफल बनाया।

Exit mobile version