Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

नई उम्मीद और नए जोश के साथ ‘सारण जिला पत्रकार संघ’ का हुआ गठन, देखें पूरी लिस्ट

छपरा: सारण जिला की पत्रकारिता जगत के लिए आज का दिन ऐतिहासिक साबित हुआ.पहली बार सर्वसम्मति से सारण जिला पत्रकार संघ का गठन किया गया. कोर कमिटी के सदस्यों द्वारा प्रस्तावित 51 सदस्यीय कार्यसमिति को आपसी सहमति से चयनित किया गया. हालांकि चयन प्रक्रिया के दौरान कुछ महत्वपूर्ण पदों को लेकर एक-दो सदस्यों के बीच दावेदारी की रस्साकसी देखी गई मगर पत्रकारों ने अपनी बुद्धिमता और अनुशासन का परिचय देते हुए एक सफल चुनाव संपन्न कराया.

विदित हो कि पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड के बाद से ही सारण के प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तथा वेब मीडिया के पत्रकारों ने एकजुट होकर एक ज्वलंत आंदोलन को मूर्त रूप दिया था. आंदोलन के दौरान पत्रकारों की एकजुटता ही रही कि सबने मिलकर स्व.राजदेव रंजन के परिवार को सवा लाख रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान की.

आंदोलन के दौरान एक कोर कमिटी का गठन किया गया था जिसके प्रयास से ही आज ‘सारण जिला पत्रकार संघ’ का एक बार फिर से गठित किया जा सका है. 

स्थानीय सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्रांगण में आज हुई आम सभा के दौरान कोर कमिटी के संयोजक राकेश कुमार सिंह ने संगठन के अबतक के कार्यकलापों से सभा को अवगत कराया तथा डॉ विद्याभूषण श्रीवास्तव ने विषय प्रवेश तथा संगठन के प्रारूप को प्रस्तुत किया. आज की बैठक का स्वागत एवं धन्यवाद ज्ञापन डॉ एच के वर्मा ने किया तथा कार्यक्रम का संचालन नदीम अहमद ने किया.

कार्यसमिति की पूरी लिस्ट

संरक्षक मंडल-

डॉ एच के वर्मा
डॉ विद्याभूषण श्रीवास्तव
सुशील कुमार सिंह
शैलेन्द्र शर्मा
ठाकुर संग्राम सिंह
विनोद तिवारी कर्ण
सत्येंद्र कुमार तिवारी
अरविन्द प्रताप सिंह
राकेश कुमार सिंह

अध्यक्ष:-

राकेश कुमार सिंह (द टेलीग्राफ)

उपाध्यक्ष:

शिवानुग्रह नारायण सिंह
राजेश कुमार पाण्डेय
अरुण कुमार सिंह
श्री राम तिवारी
वीरेंद्र यादव
गुड्डू राय
अखिल रंजन

महासचिव:

पंकज कुमार

संयुक्त सचिव:

शशिभूषण पाण्डेय
कमलाकर उपाध्याय
मनोज कुमार सिंह
दुर्गेश प्रकाश बिहारी
अनुज प्रतीक
राणा सिंह पिंटू
मनोरंजन पाठक
धर्मेन्द्र रस्तोगी
किशोर कुमार
सुरभित दत्त सिन्हा
संतोष कुमार गुप्ता

कोषाध्यक्ष:

देवेन्द्र कुमार श्रीवास्तव

कार्यालय सचिव:

कबीर अहमद

प्रवक्ता:

नदीम अहमद

संगठन मंत्री:

जाकिर अली

अंकेक्षक:

राजीव रंजन 

कार्यसमिति सदस्य:-

जितेंद्र कुमार पाण्डेय, राजू जायसवाल, तीर्थ राज शर्मा, नीरज प्रताप, राजू सिंह, सुहैल अहमद, राणा प्रताप सिंह, अरविन्द अनुज, दीपक कुमार, प्रमोद कुमार सिंह, संजय दिघवारवी, संजय कुमार ओझा, प्रभात किरण हिमांशु, मुकेश कुमार यादव, मुकुंद सिंह, अभय सिंह, सत्येंद्र कुमार सिंह, सुनील कुमार पंडित, राजीव कुमार, राजेश उपाध्याय, मुकेश सिन्हा, ओमप्रकाश सिंह, धनंजय कुमार, प्रमोद सिंह टुन्ना, अरविन्द तिवारी.

Exit mobile version