Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बढ़ते संक्रमण और कोविड प्रोटोकॉल के मद्देनजर दिशा की बैठक स्थगित

Chhapra: बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सारण में विकास से संबंधित और योजनागत समीक्षा से संबंधित दिशा की बैठक को स्थगित कर दिया गया है।

इस संदर्भ में सारण जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति (दिशा) के अध्यक्ष स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रुडी के कार्यालय से बताया गया कि वर्ष 2022 की दिशा की पहली बैठक दिनांक 11 एवं 12 जनवरी को आहूत की गई थी।

वर्तमान में कोरोना वायरस जनित महामारी की तीसरी लहर से बिहार ही नहीं पूरा देश प्रभावित है। कोविड-19 के फैलाव को रोकने के मद्देनजर बिहार सरकार ने भी कोविड दिशानिर्देश जारी किये है। वर्तमान स्थिति के परिपेक्ष्य में पूर्व निर्धारित दिशा की बैठक को स्थगित कर दिया गया है। जैसे ही संक्रमण काबू में आता है तब जनविकास के मुद्दों पर दिशा की बैठक होगी।

विदित हो कि आमजन को लोकोपयोगी योजनाओं का त्वरित लाभ दिलाने के लिए सारण लोकसभा संसदीय क्षेत्र के सांसद राजीव प्रताप रुडी जिले में कार्यान्वित योजनाओं-परियोजनाओं की समीक्षा समय-समय दिशा की बैठक में करते रहते है।

सांसद कार्यालय से बताया गया कि कोरोना का प्रभाव कम होने पर बैठक आहूत की जायेगी जिसमें पशुपालकों किसानों के लिए पशुपालन डेयरी और मत्स्य पालन क्षेत्र की योजनाओं के कार्यान्वयन के साथ ही अन्य विकासपरक योजनाओं पर चर्चा होगी। जब बैठक का आयोजन होगा तब बैठक में तमाम विभागों के प्रमुख अधिकारी, जिलाधिकारी व जिले के सभी विधायक सारण जिले के विकास के लिए कार्यान्वित विकासपरक योजनाओं पर पूरे दिन मंथन करेंगे।

दो सत्र में चलने वाली इस बैठक में पूर्ववर्ती बैठकों में शामिल विभिन्न योजनाओं के अनुपालन के साथ ही जिले के विकास के लिए निर्धारित चौंतीस प्रमुख योजनाओं के लिए विभिन्न विषयों पर गहन विमर्श होगा। इसमें यातायात, पेयजल, शिक्षा, खाद्य आपूर्ति, सिंचाई समेत तमाम विभिन्न आयामों पर गहन चर्चा कर जनता की इच्छा के अनुरूप विकास की योजनाओं की समीक्षा के साथ-साथ योजनाओं को संचालित भी किया जायेगा।

बता दें कि देश के किसी भी जिले में जिला स्तरीय बैठक दस और बारह घंटे नहीं चलती जबकि सारण में सांसद रुडी की अध्यक्षता में दिशा समिति की बैठक लगभग 12 घंटे तक चलती है जिसमें लोकहित के कई मुद्दों पर गहन विमर्श होता है और आगामी योजनाओं को कार्य रूप प्रदान करने के साथ ही भविष्य के विकासपरक विषयों पर चर्चा किया जाता है।

Exit mobile version