Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

संत गणीनाथ गोविंद की जयंती मनी

छपरा: सारण जिला कानू महासभा के तत्वावधान में संत गणीनाथ गोविन्द जी महाराज का वार्षिक पूजनोत्सव हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हुआ.

जिसमें हजारों की संख्या में कानू महासभा के सदस्य एवम् अन्य समुदाय के लोग भी उपस्थित हुए. संतों के संत द्वय की पुजा अर्चना कर समाज एवं देश की सुख शान्ति की कामना की गई.

कानू महासभा के तत्वावधान में सभा के अध्यक्ष अम्बिका प्रसाद की अध्यक्षता में एक आम सभा का आयोजन किया गया.

आम सभा में मुख्य रूप से शैलेश कुमार गुप्ता, अशोक कुमार गुप्ता, राजन गुप्ता, श्याम बिहारी अग्रवाल, सोहन कुमार गुप्ता, ओम प्रकाश गुप्ता, डाॅ कृष्ण मोहन प्रसाद, उदय बाबु, आनन्द बाबु, मुखिया विरेन्द्र साह, धर्मेन्द्र साह, सचिव विद्या सागर विद्यार्थी, जयचन्द प्रसाद, अरुण कुमार गुप्ता शामिल हुए.

पुजन कार्य अशोक कुमार गुप्ता पुजारी के नेतृत्व में हुआ.

आम सभा में सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया की बिहार सरकार वैश्यों की संख्या को देखते हुए छपरा के विधायक डाॅक्टर सी एन गुप्ता को मंत्री मंडल में सम्मिलित किया जाए जिसे ध्वनि मत से वहाँ उपस्थित जनसमूह ने प्रस्ताव को पारित कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास भेजने का निर्णय लिया गया.

कानू महासभा ने स्थानीय विधायक से मंदिर परिसर में चापाकल की मांग की जिसे विधायक डाॅ सी एन गुप्ता ने सहर्ष स्वीकार किया और चापाकल लगवाने का वादा किया.

Exit mobile version