Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा के संदीप द्वारा महाकुम्भ मेले पर बनायी गयी डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म की झारखण्ड फ़िल्म फेस्टिवल में हुई स्क्रीनिंग

Chhapra: छपरा के संदीप द्वारा प्रयागराज कुंभ मेले पर बनायी गई डॉक्यूमेंट्री फिल्म की पहली स्क्रीनिंग गुरुवार को झारखंड फिल्म फेस्टिवल में की गयी. इस फिल्म में महाकुंभ मेले के दौरान लोगों की आस्था व नजरिये को बेहतरीन ढंग से दिखाया गया है.

शहर के मासूमगंज निवासी संदीप ने बताया कि फिल्म के जरिए विदेशी सैलानियों, भारतीय श्रद्धालुओं व महासंतो के नजरिए को दिखाया गया है. साथ ही कुंभ में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों को बेहतरीन तरीके से पेश किया गया है. जिसमें हटयोगियों की भी महत्वपूर्ण भूमिका रहती है.

उन्होंने बताया कि दुनिया बाजार होती जा रही है, जिसका असर कुंभ मेले पर भी दिख रहा है. मेले में हर जगह होर्डिंग्स व बड़े-बड़े प्रचार लगाए गये हैं. लोग यहां आस्था के मकसद से आते हैं ना की बाजार करने. कुम्भ के प्रति लोगों का नज़रिया बदला है.

इस 46 मिनट की डॉक्यूमेंट्री फिल्म में बाबा रामदेव को कुंभ मेले में विदेशी सैलानियों से योगा कराते हुए दिखाया गया है. इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म के जरिये कुंभ की उत्पत्ति, नागाओं का रोल आदि दिखाने की कोशिश की गई है.

डॉक्यूमेंट्री फिल्म के जरिए बहुत सारे संदेश दिए गए हैं. जिसमें गंगा को प्रदूषित होते हुए भी दिखाया गया है. गंगा को किसी ने नहीं बल्कि हमने प्रदूषित किया है. कुल मिलाकर यह फिल्म लोगों को पसंद आई.

संदीप की यह फ़िल्म अब आगामी 10 नवंबर को कोशी फ़िल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी. इसके बाद हरियाणा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इसकी स्क्रीनिंग होगी. साथ ही जर्मनी के बॉलों में भी फरवरी 2019 में फिल्म दिखाई जाएगी. संदीप इससे पहले सफदर हाशमी पर डॉक्यूमेंट्री बना चुके हैं. उसके अलावा इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के इकोनॉमिक डिपार्टमेंट पर भी उन्होंने छोटी सी डॉक्यूमेंट फिल्म बनाई है.

Exit mobile version