Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अशोक के सैंड आर्ट को देखने उमड़ी भीड़, सभी ने सराहा

छपरा: सरयू नदी के तट पर जब सैंड आर्टिस्ट अशोक कुमार ने 400 फिट लम्बी शराब की बोतल और उसके नीचे दबे लोग और मुख्यमंत्री के साथ निश्चय को रेत पर उकेरा तो पूरा सारण इस कलाकार के कला को देखने के लिए उमड़ पड़ा.

जिसने भी सैंड आर्ट को देखा वो तारीफ करते नही थक रहा था. इस कला को देखने के लिए लोग दूर दूर से आ रहे थे. सभी ने अशोक कुमार के इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि यह बहुत मेहनती और जज्बा वाला कलाकार है. जो ठान लेते है वो कर के ही दम लेते है. 

यहाँ देखे वीडियो 

अशोक कुमार बताते है कि डेढ़ महीने पहले शराबबंदी पर सैंड आर्ट बनाने के लिए शराबबंदी के थीम को चुना. उन्होंने कहा कि 400 फीट लम्बे शराब की बोतल और शराब पीकर मरे लोगों की स्थिति को रेत पर उतारने की सोच से वह आगे बढे और इसे पूरा किया. इसे अशोक का जज्बा ही कहेंगे कि उन्होंने कड़ाके की ठण्ड की परवाह नहीं की. बुलंद इरादे के साथ प्रतिदिन सुबह अशोक अपने अभियान में जुट जाते थे. जिसका परिणाम था की उनके कलाकृति को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे.

कमिश्नर ने किया उद्घाटन
सारण प्रमंडल के आयुक्त नर्मदेश्वर लाल ने अशोक कुमार के द्वारा बनायीं गयी इस कलाकृति का उद्घाटन फीता काटकर किया. आयुक्त ने उनकी कला की प्रशंसा की. 

मुख्यमंत्री के सात निश्चय को दिया बालू पर उकेरा
सैंड आर्टिस्ट अशोक कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चय को सैंड आर्ट के जरिये दिखाया. जब लोगों ने साथ निश्चय को देखा तो तांतों तले उंगली दबाते दिखे.

विधायक ने भी की सराहना

छपरा के विधायक डॉ सी एन गुप्ता भी अशोक कुमार के द्वारा बनायीं गयी कलाकृति को देखने के लिए पहुंचे. उन्होंने उनकी प्रशंसा करते हुए अशोक कुमार को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. 

इसे भी पढ़े: सात निश्चय और शराबबंदी को जन-जन तक पहुँचाने में जुटे कलाकार अशोक कुमार

Exit mobile version