Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

इसुआपुर में सैनिक कैंटीन ने रमज़ान पर समरसता का सन्देश देते हुए दावते- ए – इफ्तार का किया आयोजन

इसुआपुर में सैनिक कैंटीन ने रमज़ान पर समरसता का सन्देश देते हुए दावते- ए – इफ्तार का किया आयोजन

इसुआपुर: स्थानीय इसुआपुर बाजार स्थित सैनिक कैंटीन द्वारा रमज़ान के मौके पर समरसता का संदेश देते हुए दावत-ए- इफ्तार का आयोजन किया गया.

इस अवसर पर प्रखंड क्षेत्र के सैकड़ो लोगों ने दावते इफ्तार में शामिल होकर रोजा खोला. प्रखंड क्षेत्र के सैकड़ों हिंदू मुस्लिम समुदाय के लोगों ने समरसता के साथ इफ्तार किया.

दावते-ए – इफ्तार की जानकारी देते हुए सैनिक कैंटीन के पूर्व सैनिक मोहम्मद वारिश ने बताया कि रमजान के पाक महीने में रोजेदार 30 दिनों का रोजा रखते है.

इसुआपुर की धरती भाईचारे के लिए प्रसिद्ध है जहां सभी तरह के पर्व त्यौहार में सभी समुदाय बढ़ चढ़कर एकता के साथ मनाते है. सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ही दावत-ए- इफ्तार का आयोजन किया गया है. जिसमे मुस्लिम भाइयों के साथ साथ अधिसंख्य संख्या में हिंदू भाई भी शामिल हुए.

वही मेराज अहमद ने बताया कि रमजान का महीना ही हमे सद्भाव सिखाता है. इस पाक माह में सभी समुदाय के लोग एक साथ मिलकर इस दावत-ए-इफ्तार में शामिल होकर रोजा खोल रहे है.

इस मौके पर जिप सदस्य छविनाथ सिंह, पूर्व मुखिया राजकिशोर सिंह, मुखिया अजय राय, मुखिया प्रतिनिधि अजमल रहमानी, पूर्व मुखिया दीदार वारिस, श्याम कुमार, पप्पू कुमार सिंह, सहित सैंकड़ों लोग उपस्थित थे.

Exit mobile version