Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सदर अस्पताल का मेयर ने किया निरीक्षण, स्वास्थ्य मंत्री से की ध्यान देने की अपील

Chhapra: छपरा नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह ने शनिवार को छपरा सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान मेयर में अस्पताल में कई खामियां दिखीं. इस दौरान मेयर ने सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड का काफी देर तक निरीक्षण किया. उन्होंने विभिन्न वार्डों में घूम घूम कर मरीजों से उनका हालचाल जाना और उनको मिल रही सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली. इस मौके पर उनके साथ निगम के पार्षद भी मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने अस्पताल में ड्यूटी कर रहे डाक्टर व उनका रेजिस्टर भी चेक किया.

दवा काउंटर में लटका मिला ताला

निरीक्षण के दौरान दवा स्टाल में ताला लटके होने से मेयर ने नाराजगी जाहिर की, वहीं कुछ अन्य वार्डो में भी ताला लटका मिला.जिसके बाद डॉक्टरों ने कर्मियों की कमी का हवाला दिया.मेयर ने कहा कि यदि दवाई का स्टाल बंद रहेगा तो फिर गरीब लोग कहा से दवाई लाएंगे, मेयर ने कहा कि दवा का स्टाल हमेश खुला रहना चाहिए, इसके अलावें उन्होंने बर्न वार्ड, डॉक्टरों के चेम्बर आदि का निरीक्षण किया और स्वास्थ्य व चिकित्सा व्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया.

स्वास्थ्य मंत्री से की ध्यान देने की अपील

निरीक्षण के बाद मेयर में कहा कि सदर अस्पताल की सुविधाओं में सुधार हुआ है. लेकिन अभी भी यहां की व्यवस्था सन्तोषजनक नहीं है, उन्होंने कहा कि बिहार के स्वास्थ्य मंत्री जब छपरा से हैं तो उन्हें इस अस्पताल को लेकर संज्ञान लेना चाहिए, मेयर ने बताया कि अस्पताल में मेडिकल स्टाफ व डॉक्टरों की बहुत कमी है जिससे नुकसान मरीजों को हो रहा है, इसी वजह से यहां चिकित्सा व्यवस्था भी गड़बड़ हो रही है. सदर अस्पताल का आईसीयू बंद पड़ा है, मंत्री जी कोई विशेष ध्यान देना होगा. उन्होंने कहा कि यहां 70 स्टाफ की बहाली की बात कही गई थी लेकिन अभी तक कोई बहाली नहीं हुईं, स्वाथ्य मंत्री मंगल पांडे को इस बारे में संज्ञान लेना चहिए.
वहीं निरीक्षण के बादमेयर प्रिया सिंह ने बताया कि वह अब हमेशा सदर अस्पताल का निरीक्षण करेंगी, मरीजों की जो भी सुविधाएं हैं, उन्हें सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी.

Exit mobile version