Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अस्पताल में मरीज की मौत के बाद जमकर तोड़फोड़, चिकित्सकों में रोष

Chhapra: सदर अस्पताल में मरीज को लेकर पहुंचे परिजनों ने उस वक़्त अपना आप खो दिया जब चिकित्सक ने मरीज को मृत घोषित कर दिया. चिकित्सक के लाख समझाने के बावजूद परिजन उसे मृत मानने को तैयार नहीं थे और जमकर हंगामा करने लगे. मौका का फायदा उठा कर असामाजिक तत्वों ने अस्पताल में जमकर तोड़ फोड़ शुरू कर दी. तोड़ फोड़ में अस्पताल के शीशे, कुर्सी, अलमीरा समेत लाखों की सम्पति का नुकसान हुआ है.

इस दौरान अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल रहा. घटना की सूचना मिलते ही भगवान बाज़ार थानाध्यक्ष सह निरीक्षक सुरेन्द्र कुमार मौके पर पहुंचे तब तब उपद्रवी फरार हो चुके थे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार नयी बाज़ार मुहल्ले के स्व वकील मियाँ के 18 वर्षीय पुत्र शहाबुद्दीन को विद्युत् स्पर्शाघात के बाद परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे थे. ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ सुरेन्द्र महतो ने उसकी जांच की और मृत घोषित कर दिया. मृतक के परिजन उसे मृत मानने को तैयार नहीं थे और चिकित्सक और कर्मियों से ही भीड़ गए. जिसके बाद अफरा तफरी का माहौल हो गया.

मौके का फायदा उठाते हुए असामाजिक तत्वों ने अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की. इस दौरान अस्पताल में इलाजरत अन्य मरीज और उनके कई परिजन जान बचाकर इधर उधर भागते दिखे. कुछ समय के बाद स्थिति के शांत होते ही शिविल सर्जन डॉ ललित मोहन प्रसाद अस्पताल पहुंचे और चिकित्सकों और कर्मियों से पूरे घटनाक्रम को जाना. उन्होंने बताया कि परिजन मृत व्यक्ति को लेकर पहुंचे थे चिकित्सक के समझाने के बावजूद उसे मृत नहीं मान रहे थे और चिकित्सक और कर्मियों से भीड़ गए और अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की. जिसमे संपत्ति का नुकसान हुआ है जिसका आकलन किया जा रहा है.

इस घटना के बाद से चिकित्सकों में रोष है. चिकित्सक सुरक्षा की मांग कर रहे है. हालाँकि फिलहाल चिकित्सा सेवा सामान्य रूप से चल रही है.

Exit mobile version