Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

RSA ने मनाया 8वां स्थापना दिवस समारोह

छपरा: शहर के चंद्रावती ऑडिटोरियम में RSA के कार्यकर्तों ने 8वां स्थापना दिवस पर समारोह का आयोजन किया. समारोह का उद्घाटन स्नाकोत्तर शिक्षक संघ के सचिव डॉ रंजीत कुमार, प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष समरेंद्र बहादुर सिंह, पूर्व छात्र नेता मनौवर आलम एवं शिक्षक नेता विश्वजीत सिंह चंदेल द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया.

कार्यक्रम दो खंड में किया गया. पखलर खंड में संगोष्ठी: उच्च शिक्षा में गुणवत्ता और स्वयत्तता पर हुआ. वहीं दूसरे खंड में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ रंजीत कुमार ने कहा कि जेपी विश्वविद्यालय में हाल के वर्षों में छात्र छात्र आंदोलन का इतिहास RSA का इतिहास है. उन्होंने कहा कि इस संगठन कि सबसे बड़ी विशेषता राजनीतिक चरित्र है.

इस अवसर पर समरेंद्र बहादुर ने कहा कि RSA मूल रूप से छात्रों की स्वतंत्रत आवाज है. मनौवर आलम में कहा कि RSA ने लगातार गुणवत्तापूर्ण शिक्षाएवँ भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष करने का काम किया है. शिक्षक नेता विश्वजीत चंदेल ने कहा कि कज विश्वविद्यालय में छात्रों शोषण यदि नियंत्रित है, छात्रों की समस्या कुलपति सुनते और कार्यवाई करते है, यख जो बदलाव आया है यह सब RSA के संघर्ष का परिणाम है.

कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ हरिमोहन कुमार पिंटू, मंच संचालन अर्पित राज गोलू, स्वागत भाषण पिंकी कुमारी, विषय प्रवेश विवेक विजय, और धन्यवाद ज्ञापन मनीष पांडे ने किया.

Exit mobile version