Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रोटरी क्लब सारण ने रोटरी इन्टरनेशनल का 115 वाँ स्थापना दिवस मनाया

Chhapra: रोटरी क्लब सारण ने रोटरी इन्टरनेशनल का 115 वाँ स्थापना दिवस केक काटकर मनाया. इस अवसर पर रोटरी क्लब सारण के संस्थापक अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल ने उपस्थित सदस्यों को रोटरी इन्टरनेशनल के स्थापना की विस्तृत जानकारी दीं.

अपनें सम्बोधन में रोटरी क्लब सारण के संस्थापक अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल ने कहा कि रोटरी इंटरनेशनल की 115 साल की यात्रा में एक कड़ी रोटरी सारण भी हैं. रोटरी इंटरनेशनल की 115 साल की यात्रा की कहानी बताते हुए कहा कि 115 वर्षों से रोटरी सदस्य दुनिया भर में समाजसेवा का कार्य कर रहे हैं.

“रोटरी क्लब ऑफ़ सारण” रोटरी इंटरनेशनल कि एक सक्रिय एवं सामाजिक इकाई है. जिसकी स्थापना सन 2005 में रोटरी क्लब सारण के संस्थापक अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल द्वारा छपरा शहर में किया गया शुरुआती दिनों से ही चुन चुन कर ऐसे लोगो को सम्मिलित किया गया जिनके मन में समाज के दुखी एवं वंचित जनों के प्रति सहानुभूति का भाव था और वो सब उनके लिए तन, मन, धन से कुछ करना चाहते थे.

इसी नेक और शुरुआती सोच को बढ़ाते हुए लगातार कई प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से छपरा शहर में आज “रोटरी क्लब ऑफ़ सारण” एक ऐसे मुकाम पर पहुँचा है कि सभी जागरूक व सामाजिक लोग इस नाम से भलीं भांति परिचित हो गए हैं. रोटरी क्लब सारण द्वारा कई उल्लेखनीय कार्य किये गए है.

कार्यक्रम की अध्यक्षता रोटरी क्लब सारण के अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार गुप्ता ने किये संचालन सचिव अजय कुमार गुप्ता ने किया. स्वागत प्रदीप कुमार ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन चन्द्र कान्त द्विवेदी ने किया. इस अवसर पर पुर्व अध्यक्ष पंकज कुमार, अजय कुमार, डाॅक्टर मदन प्रसाद, राजेश जायसवाल, मनोज कुमार गुप्ता, राज कुमार गुप्ता, महेश कुमार गुप्ता, प्रदीप कुमार, अजय प्रसाद, सोहन कुमार गुप्ता आदि उपस्थित हुए.

Exit mobile version