Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

तीन राष्ट्रीय उच्च पथों को जोड़ने वाले दो लेन आरओबी के रुके काम को मिली गति

Chhapra: श्यामचक, टेकनिवास में राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 101 पर रेल सड़क ऊपरी पुल के निर्माण को सांसद राजीव प्रताप रुडी के प्रयास से गति मिली है. 61.99 करोड़ की लागत वाले श्यामचक, टेकनिवास में निर्माणाधीन आरओबी का काम 2015 में राशि के अभाव में रूक गया था. इस अवधी में लागत मूल्य बढ़ जाने के कारण सांसद ने लागत राशि को 74.6 करोड़ कराकर केंद्र सरकार की मंजूरी दिलाई और अब इसका काम आरंभ हो रहा है.
इस आरओबी के निर्माण से आने वाले कई दशकों तक आवागमन निर्बाध हो जायेगा.

विकास के लिए भी यह आरओबी मिल का पत्थर साबित होगा. लंबी यात्रा कर रहे यात्रियों को जो बिहार अथवा अन्य राज्यों से छपरा होते हुए उत्तर प्रदेश की ओर जाते है उनके यात्रा के लिए भी यह वरदान साबित होगा.

सांसद रुडी ने इस आरओबी के निर्माण के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व अधिकारियों के साथ उनके दिल्ली स्थित ट्रांसपोर्ट भवन के कार्यालय में बैठक भी की थी. बैठक में सांसद ने बताया था कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 के कुछ खंड के निर्माण कार्य को मुकम्मल गति नहीं मिल पा रही है कारण क्षेत्रीय विकास पर असर पड़ रहा है. उन्होंने बताया था कि इन स्थानों पर काम को देखने के लिए कोई अधिकारी भी नहीं आता है. वहां स्वयं गये और नजदीक से समस्या को समझा है.

उन्होंने बताया कि रेलवे के अधिकारियों के साथ आरओबी का निरीक्षण किया और इस संदर्भ में केंद्रीय मंत्री से बात की और यह बताया कि यदि आरओबी का कार्य पूरा हो जाये तो छपरा शहरवासियों को एक सुगम यातायात का रास्ता मिल जायेगा.

Exit mobile version