Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सड़क सुरक्षा सप्ताह: जन जागरूकता कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

Chhapra: राजेंद्र महाविद्यालय में सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम के क्रम में जन जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत प्रभारी प्राचार्य डॉक्टर राजकुमार के अभिवादन से शुरू हुआ. जिसमें उन्होंने सड़क सुरक्षा एवं यातायात के नियमों की पालन करने की बात कही.

इस क्रम में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया, जिसका मुख्य उद्देश्य यातायात के नियमों के पालन को सुनिश्चित करना था. नाटक में या बताया गया कि अगर नियमों का सही तरीके से पालन न किया जाए तो ना सिर्फ दुर्घटनाएं होती हैं बल्कि अन्य समस्याएं भी उत्पन्न होती हैं. नाटक में एक संदेश यह भी था कि नियम सबके लिए समान है. अक्सर यह देखा जाता है कि अगर आप रसूखदार हैं तो कई बार व्यवहारिक तौर पर नियम बदल दिए जाते हैं.

सुरक्षा एक अहम मुद्दा है इसीलिए नियमों का पालन भी सबके लिए करना जरूरी है क्योंकि दुर्घटनाएं इन सब चीजों को नहीं देखती. राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वाधान में सांस्कृतिक सचिव के मदद से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें महाविद्यालय के शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारी तथा सभी विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. नुक्कड़ नाटक के अलावे रैली भी निकाली गई जिसमें सड़क सुरक्षा एवं यातायात के नियमों की पालन करने की बात कही गई.

नुक्कड़ नाटक में अतुल, अभिजीत, सोनू, रिचा प्रीति, तबस्सुम आदि की प्रमुख भूमिका थी. इसके अलावे अर्जुन, विकेश,आकाश, अमृत, विवेक, अलका, बबली सहित काफी छात्रों ने भाग लिया. कार्यक्रम पदाधिकारी अनुपम कुमार सिंह, तनुका चटर्जी एवं सांस्कृतिक सचिव रिचा मिश्रा ने भी छात्रों को यातायात के नियमों की पालन लिए शपथ दिलाई. महाविद्यालय के शिक्षक, कर्मचारी एवं छात्रों सहित सभी ने सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यातायात के नियमों का पालन करने का संकल्प लिया.

Exit mobile version