Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सीवान में कार और ऑटो में भीषण टक्कर, 4 की स्थिति गंभीर

सीवान में कार और ऑटो में भीषण टक्कर, 4 की स्थिति गंभीर

सीवान : सीवान में वैगनआर कार और ऑटो में जोरदार टक्कर हुई. इस घटना में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है. जिसमें से एक यात्री की स्थिति गंभीर बनी हुई है. घटना के करीब सौ कदम दूरी पर जाकर वैगनआर कार में भीषण आग लग गई जिसके बाद कार धू–धूकर जल उठी.

देखते ही देखते कार पूरी तरह से जलकर राख हो गई. घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया है.

पूरा मामला सीवान–छपरा मुख्य मार्ग के एनएच 531 पर स्थित दरौंदा थाना क्षेत्र के धनौती गांव के समीप की है.

घटना में ऑटो में सवार चार लोग घायल हो गए हैं जिनकी पहचान दरौंदा थाना क्षेत्र के दरौंदा गांव निवासी 45 वर्षीय मंजीत मांझी,38 वर्षीय मिनिता देवी,55 वर्षीय दशरथ मांझी तथा थाना क्षेत्र के कटवा गांव निवासी 35 वर्षीय संजय मांझी के रूप में हुई है.

घटना के बाद सभी घायलों को स्थानीय लोगों के द्वारा ऑटो से बाहर निकाल कर एक-एक कर स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दरौंदा में इलाज के लिए पहुंचाया. जिसके बाद समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद चिकित्सक डॉक्टर जय श्री मांझी ने सभी घायल व्यक्ति की स्थिति गंभीर बताते हुए सीवान सदर अस्पताल रेफर कर दिया. जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. दरअसल घटना के संबंध में बताया जाता है कि तेज रफ्तार से आ रही अनियंत्रित वैगनआर कार ने सामने से आ रही ऑटो में जोरदार टक्कर मारते हुए सड़क के किनारे दाहिने तरफ गड्ढे में जाकर पलट गई.

घटना के बाद कार में जोरदार धमाका हुआ और कार में आग लग गई. राहगीर अभी कुछ समझ ही पाते इतने में कार धू–धूकर जल उठी. देखते ही देखते कार पूरी तरह से जलकर राख हो गई.

मिली जानकारी के अनुसार कार में 2 लोग सवार थे जो घटना हुआ तो दोनों लोग कार से बाहर निकल गए जिसके बाद कार में आग लग गई.

घटना की जानकारी मिलने के बाद दरौंदा थानाध्यक्ष मौके पर दल बल के साथ पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. घटना में पुलिस मामले की जांच कर रही है.

वही दूसरी ओर सीवान में ट्रक और बोलेरो के बीच आमने-सामने की भीषण टक्कर हुई है. घटना में बोलेरो गाड़ी में बैठे पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जिनमें दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है. घटना के बाद सभी को सीवान सदर अस्पताल इलाज के लिए लाया गया है जहां उनकी इलाज चल रही है. घटना जीबी नगर तरवारा थाना क्षेत्र के तरवारा बैंक के समीप रविवार की सुबह करीब 8:00 बजे की बताई जा रही है. हादसे का कारण घना कोहरा बताया जा रहा है. घटना में घायलों की पहचान जिले के गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के पुरेनदरपुर गांव निवासी बलभदर श्रीवास्तव का 22 वर्षीय पुत्र चंदन श्रीवास्तव, रमेश श्रीवास्तव का 20 वर्षीय पुत्र अकाश कुमार,गांधी यादव का 21 वर्षीय पुत्र विक्की कुमार, सुरेंद्र प्रसाद का 26 वर्षीय पुत्र कल्लू कुमार, सत्येंद्र साह का 22 वर्षीय पुत्र विशाल कुमार के रूप में हुई है.

दरअसल घटना के संबंध में बताया जाता है कि एक ही बोलेरो में सवार पांचों लोग थावे दर्शन करने के लिए जा रहे थे. इसी दौरान तेज रफ्तार में आ रही ट्रक और बोलेरो दोनों की आमने-सामने की जोरदार भिड़ंत हो गई.

घटना के बाद बोलेरो गाड़ी के सामने से परखच्चे उड़ गए. घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गया. इसके बाद आसपास के दुकानदार और ग्रामीणों की मदद से आनन-फानन में सभी को उठाकर पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति बताते हुए एंबुलेंस से सीवान सदर अस्पताल भेज दिया.

इधर घटना के बाद ट्रक लेकर भाग रहे ट्रक चालकों व स्थानीय ग्रामीणों ने खदेड़ कर पकड़ लिया. वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची जीबी नगर तरवारा थाने की पुलिस ट्रक चालक को ट्रक के साथ हिरासत में ले लिया है. घटना के बाद सभी घायलों को सीवान सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है जहां दो युवक की स्थिति गंभीर बनी हुई है. फिलहाल घटना के बाद पीड़ित के परिजन सीवान सदर अस्पताल पहुंचकर उनका हाल खबर लिया है.

Exit mobile version