Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

गणतंत्र दिवस झण्डोतोलन का होगा सीधा प्रसारण, कोविड प्रोटोकॉल के कारण आम जनता का प्रवेश रहेगा निषेध

Chhapra: जिलाधिकारी राजेश मीणा की अध्यक्षता में सारण समाहरणालय सभागार में गणतंत्र दिवस आयोजन परामर्शदात्रि समिति की बैठक आयोजित की गयी।

जिसमें यह निर्णय लिया गया कि सुबह के नौ बजे मुख्य समारोह स्थल राजेन्द्र स्टेडियम में झण्डोतोलन किया जाएगा। कोविड प्रोटोकॉल के कारण आम जनता का प्रवेश निषेध रहेगा। पूरे कार्यक्रम के सीधे प्रसारण की व्यवस्था की जाएगी।

विशिष्टजनों को ई-कार्ड के जरिए आंमत्रित किया जाएगा।पूर्व वर्षो की भॉति सभी सरकारी कार्यालयो में कोविड प्रोटोकोल का अनुपालन करते हुए ससमय झंडोतोलन किया जाएगा।

जिलाधिकारी के द्वारा समारोह स्थल पर सेनिटाइजेशन की समुचित व्यवस्था रखने का निदेश दिया। स्टेज और पोर्डियम को भी सेनिटाइज करने का निदेश सिविल सर्जन को दिया गया। मुख्य समारोह स्थल की साफ-सफाई सहित शहरी क्षेत्र एवं सभी स्मारक स्थलों के साफ-सफाई करवाने का निर्देेश उप नगर आयुक्त, छपरा नगर निगम को दिया गया।कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को मरम्मति रंग-रोगन एवं बैरिकेडिंग करवाने का निदेश दिया गया।

जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि मुख्य समारोह स्थल के अतिरिक्त सभी प्रमुख कार्यालयों में झंडोतोलन किया जाएगा। महादलित टोलों में पूर्व की तरह ही पदाधिकारीगण के द्वारा झंडातोलन किया जाएगा।

जिलाधिकारी के द्वारा स्पष्ट निदेश दिया गया कि मुख्य समारोह स्थल अथवा अन्य झंडोतोलन स्थलों पर कोविड संक्रमण से बचाव हेतु राज्य सरकार के द्वारा जारी दिशा-निदेश का अनुपालन करते हुए सभी के लिए मास्क एवं सामाजिक दूरी का अनुपालन जरुरी होगा। कोविड संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस बार गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा प्रभातफेरी, दिन में सद्भावना मैच तथा संध्या का सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नही किये जाएगें।

बैठक में जिलाधिकारी के साथ उप विकास आयुक्त अमित कुमार, अपर समाहर्त्ता डॉ गगन, सदर अनुमंडल पदाधिकारी अरुण  कुमार सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक (मु०),जिला कल्याण पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा, जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार सहित जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं गणतंत्र दिवस आयोजन परामर्शदात्रि समिति के सभी गणमान्य उपस्थित थे।

जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी
सारण, छपरा।

Exit mobile version