Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

गाँधी चौक कुछ ऐसा दिखेगा पंडाल, नाव पर सवार माँ की प्रतिमा होगी आकर्षण का केंद्र

Chhapra (Surabhit Dutt/Kabir): शहर के गाँधी चौक स्थित पूजा समिति के द्वारा विगत 29 सालों से पूजा पंडाल का निर्माण कराया जाता है. इस बार गत वर्ष की तुलना में भव्य पूजा पंडाल और मूर्ति का निर्माण कराया जा रहा है.

पूजा समिति के अध्यक्ष ब्रज नंदन सिंह ने छपरा टुडे डॉट कॉम से बात करते हुए बताया कि इस बार गत वर्षों की तुलना में बेहतरीन मूर्ति और भव्य पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है. पंडाल कोलकाता के एक मंदिर की प्रतिमूर्ति होगी. जिसे कोलकाता से आये कारीगर निर्माण कर रहे है. पूजा समिति के द्वारा विगत 29 वर्षों से पंडाल निर्माण कराया जाता है और धूमधाम से माँ भगवती की पूजा होती है.

यहाँ देखे वीडियो 


नाव पर विराजमान होगी माँ की प्रतिमा
इस बार पंडाल में भक्तों को नाव पर विराजमान माँ की प्रतिमा के दर्शन करने का अवसर मिलेगा. उन्होंने बताया कि इस बार पंडाल के निर्माण में साढ़े छह लाख रुपये की लागत आई है. पंडाल में लगभग चार हज़ार मीटर कपड़ा, लकड़ी, बांस, थर्मोकोल, आदि का प्रयोग हो रहा है. मूर्ति का निर्माण कोलकत्ता से आये मूर्तिकार बैजनाथ पंडित कर रहे है. वही रौशनी के लिए डिजिटल लाइट्स की व्यवस्था की गयी है. 

इसे भी पढ़े: कुछ ऐसा दिखेगा तेलपा स्टैंड में बन रहा भव्य पंडाल  

समिति के सदस्य दे रहे है योगदान 

पंडाल निर्माण में पूजा समिति के शम्भू राय, नितेश कुमार, मुकेश कुमार, पाठक बाबा, धनु जी आदि का सक्रीय योगदान दे रहे है.

हर साल होती है भव्य सजावट और लाइटनिंग 

आपको बताते चले कि गाँधी चौक पूजा समिति के द्वारा विगत वर्षों में कई बेहतरीन पंडाल बनाये गए है. जिनमे अक्षरधाम मंदिर, लालकिला, ताज महल, केदार नाथ आदि के थीम पर पंडाल बेहद पसंद किये गए थे. पंडाल में आकर्षक लाइटिंग हमेशा से आकर्षण का केंद्र रही है.  

Exit mobile version