Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

विजयादशमी पर 60 फिट के रावण का होगा दहन, तैयारियां पूरी

छपरा: विजयादशमी के अवसर पर पिछले तीन दशकों से आयोजित किये जाने वाले रावण दहन समारोह को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. रावण दहन में बार इस लोगों को रावण, मेघनाथ के पुतलों के साथ-साथ आकर्षक आतिशबाजी देखने का मौका मिलेगा. बारिश के खलल के बावजूद पुतलों के निर्माण में कारीगर जुटे थे और उन्हें अंतिम रूप दिया जा चूका है.

स्टेडियम में की गयी बेरिगेटिंग

आयोजन समिति के अनुसार इस बार रावण का 60 फिट ऊँचा पुतला का निर्माण किया गया है. जबकि मेघनाथ 55 फिट ऊँचे पुतले देखने को मिलेगा. समारोह राजेंद्र स्टेडियम में मंगलवार को शाम 5 बजे से शुरू होगा.

इस दौरान स्टेडियम की सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये गए है. स्टेडियम में पर्याप्त रौशनी, पीने का पानी की व्यवस्था की गयी है. महिलाओं को बैठने के लिए स्टेडियम के पश्चिमी छोर पर व्यवस्था की गयी है.

आपको बता दें कि रावण दहन देखने के लिए जिले के सभी जगहों से लोगों की भारी भीड़ राजेंद्र स्टेडियम में प्रत्येक वर्ष जुटती है. रावण दहन को देखने के लिए लोग दूर दूर से यहाँ पहुंचते है. इस अवसर पर होने वाली आतिशबाजी देखने लायक होती है. आतिशबाजी के माध्यम से भगवान राम और रावण की सेना में हुए युद्ध को प्रदर्शित किया जाता है. इस मनमोहक दृश्य को देखने के लिए लोग पहुंचते है.

Exit mobile version