Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

असत्य पर सत्य की विजय के संदेश के साथ राजेंद्र स्टेडियम में दहन हुआ रावण

Chhapra(Surabhit Dutt/Kabir/Aman Kumar): 14 वर्षों के संघर्ष और त्याग के बाद रावण का संहार कर राम ने जिस महान उदहारण को प्रस्तुत किया था. उसी को याद करते हुए हर साल रावण के पुतले को दहन करने की परम्परा है. शहर के राजेंद्र स्टेडियम में हजारों लोगों की उपस्थिति में रावण और मेघनाद के पुतले को दहन किया गया.



आयोजित कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने किया. इस मौके पर आयुक्त नर्मदेश्वर लाल, जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद, पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय, सत्यप्रकाश यादव, पूर्व सभापति सलीम परवेज, श्याम बिहारी अग्रवाल, सुरेश प्रसाद सिंह आदि उपस्थित थे. 


कार्यक्रम में दर्शकों का उत्त्साह चरम पर था. सबने रावण दहन तथा आतिशबाजी का भरपूर आनंद लिया. स्टेडियम में सबसे ज्यादा महिलाओं की संख्या थी जो सीता पर हुए अत्याचार का परिणाम भुगत रहे रावण का अंत देखने के लिए दूर-दूर से आयी थीं.

रावण-दहन का कार्यक्रम सफलता पूर्वक संपन्न हो गया. कार्यक्रम को सफल बनाने में रावण दहन कार्यक्रम समिति के सदस्य, स्काउट एंड गाइड, रोट्रेक्ट सारण सिटी और लियो क्लब के सदस्यों ने वॉलेंटियर्स के रूप में अहम भूमिका निभाई.

Exit mobile version