Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सार्वजनिक स्थान पर रावण वध का नहीं होगा कार्यक्रम, निर्देश जारी

Chhapra: जिला अधिकारी निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि दुर्गा पूजा को लेकर गृह मंत्रालय ने निर्देश जारी किया है. जिसका अक्षर से पालन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय के आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि घरों में या फिर मंदिरों में ही दुर्गा पूजा होगा. किसी सार्वजनिक स्थान पर पंडाल नहीं बनेगा. सूबे में आदर्श आचार संहिता लागू होने से मूर्ति व कोई भी सजावट किसी थीम पर नहीं किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि पूजा समिति द्वारा बड़े-बड़े लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं होगा. किसी प्रकार के मेले का आयोजन नहीं होगा. विसर्जन और जुलूस की अनुमति नहीं दी जाएगी. मंदिर में जो प्रतिमाएं बनेगी जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित स्थल पर और दिए गए निर्देश के अनुसार ही विसर्जन किया जाएगा.

जिलाधिकारी ने कहा कि किसी प्रकार का सामूहिक भोज का आयोजन नहीं होगा. प्रसाद का वितरण नहीं किया जाएगा. पूजा समिति द्वारा किसी भी प्रकार का आमंत्रण पत्र जारी नहीं होगा. मंदिरों में पूजा के लिए पर्याप्त सेनीटाइज जड़ का प्रयोग किया जाएगा. सार्वजनिक स्थान, होटल, क्लब द्वारा गरबा, रामलीला, डांडिया आदि का आयोजन नहीं होगा. इस बार सार्वजनिक स्थान पर विजयदशमी समारोह भी नहीं होगा.

Exit mobile version