Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

NAAC से A प्लस ग्रेड पाने के लिए रामजयपाल कॉलेज तैयार: प्राचार्य सिद्धार्थ शंकर

Chhapra: शहर के मध्य में अवस्थित रामजयपाल कॉलेज में इन दिनों तैयारियां जोरों पर है. कॉलेज में National Assessment and Accreditation Council (NAAC) की पियर टीम दौरा करने वाली है. कॉलेज प्रशासन इस दौरे को लेकर अपनी ओर से तैयारियों में जुटा है.

कॉलेज के प्राचार्य डॉ सिद्धार्थ शंकर सिंह ने छपरा टुडे डॉट कॉम से खास बातचीत में बताया कि NAAC के पियर टीम के निरीक्षण के लिए कॉलेज प्रशासन तैयार है. NAAC की टीम आगामी 13-14 अक्टूबर को कॉलेज का दौरा करेगी. जिसे लेकर तैयारियां की जा रही है. कॉलेज अपने शैक्षणिक गतिविधियों में अव्वल रहने के साथ साथ सभी मानकों पर खड़ा उतर रहा है.

नैक की मान्यता के लिए कॉलेज के इन्फ्रास्ट्रक्चर सहित शिक्षक एवं छात्रों की उपलब्धियों को सूचीबद्ध करने का कार्य किया जा रहा है. कॉलेज में ई लाईब्रेरी, वाई-फाई, स्मार्ट क्लास रूम, पुस्तकालय आदि की समुचित व्यवस्था कॉलेज प्रशासन कर रहा है. जिस कारण कॉलेज के शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को पूर्ण विश्वास है कि NAAC द्वारा A प्लस की श्रेणी से नवाजा जाएगा.

इस निरीक्षण के लिए को ऑर्डिनेटर बनाये गए डॉ गुणसागर यादव ने बताया कि कॉलेज के साइंस लैब, डिजिटल बोर्ड, कम्प्यूटर लैब, पुस्तकालय आदि को व्यवस्थित किया जा चुका है.

आपको बता दें कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने सभी कॉलेजो को National Assessment and Accreditation Council (NAAC) से ग्रेड प्राप्त करना अनिवार्य कर दिया गया है. इससे पहले जयप्रकाश विश्वविद्यालय के दो कॉलेज राजेन्द्र कॉलेज और जगदम कॉलेज को NAAC की ग्रेडिंग हासिल हो चुकी है.

इस दौरान डॉ प्रेम चंद यादव, डॉ शाहनाज आरा, डॉ गरिमा मदान, आलोक कुमार, देवेश कुमार आदि उपस्थित थे.

Exit mobile version