Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रक्षाबंधन पर पेड़ों को संरक्षित करने का संकल्प, रोट्रैक्ट क्लब ऑफ़ सारण सिटी ने मनाया ‘वृक्षाबंधन

Chhapra: पेड़ों को बचाने के लिए रोट्रैक्ट क्लब ऑफ़ सारण सिटी के सदस्यों ने पेड़ों को राखी बांधी है. क्लब के पूर्व अध्यक्ष एवं जेडआरआर निकुंज कुमार ने भाइयों एवं बहनों को पहले वैक्सीनेशन फिर रक्षाबंधन का संकल्प लेने की अपील की.

ज्ञात हो की देशभर में रक्षाबंधन का पर्व धूम-धाम से मनाया जाता है .यह पवित्र त्योहार छपरा में इस बार रोट्रैक्ट क्लब ऑफ़ सारण सिटी के सदस्यों ने खास अंदाज में मानाया. क्लब के सदस्यों ने रक्षाबंधन के अवसर पर भाइयों और बहनों को पहले वैक्सीनेशन फिर रक्षाबंधन का संकल्प दिलाया, साथ ही वृक्षों को भी रक्षासूत्र बांधकर उनकी रक्षा का संकल्प लिया.

रोट्रैक्ट क्लब ऑफ़ सारण सिटी के युवाओं ने रक्षा बंधन पर वैक्सीनेशन का अनूठा संकल्प लिया है. इन का कहना है कि वे इस बार बहनों को पहले वैक्सीनेशन और बाद में रक्षाबंधन का संकल्प दिला रहे हैं. साथ ही रक्षाबंधन पर पेड़ों को राखी बांधकर, ‘वृक्षाबंधन’ मना रहे हैं. लोगों ने पेड़ों की रक्षा का भी संकल्प लिया है.

क्लब के सदस्यों ने पहले अपने द्वारा लगाए गए पेड़ों को रक्षासूत्र बांधकर प्रकृति संरक्षण का संकल्प लिया. क्लब की टीम में कनेर, एलिस्टोनिया, जामुन, शीशम, अर्जुन, कांजी और नीम जैसे पेड़ों को रक्षासूत्र बांधा. रोट्रैक्ट क्लब ऑफ़ सारण सिटी ने की इसे ‘वृक्षाबंधन’ का नाम दिया है.

इस दौरान क्लब के अध्यक्ष निशांत पांडेय,आईपीपी इरशाद अंसारी, सचिव महताब आलम,कोषाध्यक्ष अवध बिहारी प्रसाद समेत अन्य सदस्य उपस्थित थे.

Exit mobile version