Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा के राजेंद्र स्टेडियम में धू-धू कर जला रावण, लोगों ने आतिशबाजी का लिया मजा

छपरा के राजेंद्र स्टेडियम में धू-धू कर जला रावण, लोगों ने आतिशबाजी का लिया मजा

Chhapra: शहर के राजेंद्र स्टेडियम में विजयदशमी समारोह समिति द्वारा रावण वध कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बुधवार की संध्या 5:00 बजे निर्धारित समयानुसार भगवान श्रीराम ने तीर चला कर रावण का वध किया जिसके बाद आतिशबाजी या शुरू हो गई.

हजारों लोगों की उपस्थिति में जैसे ही शोभायात्रा राजेंद्र स्टेडियम पहुंची लोगों ने जय श्री राम के नारे लगाने शुरू कर दिए. शोभायात्रा में यात्रा में भगवान श्रीराम के भक्त हनुमान जय श्री राम के नारे लगाते हुए झूम रहे.

विजयदशमी समारोह का उद्घाटन सारण के प्रमंडलीय आयुक्त पूनम, जिलाधिकारी राजेश मीणा सहित विजयदशमी समारोह के अध्यक्ष सलीम परवेज ने गुब्बारा उड़ा कर किया. इसके बाद संध्या 5 बजे भगवान श्रीराम ने अपने धनुष से पहले मेघनाथ और फिर रावण का वध किया. इसके पूर्व रावण की सेना और वानर सेना में लड़ाई भी हुई. रंगबिरगी आतिशबाजियों का लुफ्त उठाया.

रावणवध को लेकर स्टेडियम से लेकर सड़क तक प्रशासन की प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था थी सभी चौक चौराहों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात थे वहीं यातायात व्यवस्था को लेकर दरोगा राय चौक थाना चौक नगरपालिका चौक पर नगरपालिका चौक पर रूट को डायवर्ट किया गया था थाना चौक से सिर्फ पैदल ही आगे जाने की अनुमति थी.

Exit mobile version