Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

वन विभाग द्वारा राजेन्द्र पार्क का हुआ शुभारंभ

Chhapra: नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग को हस्तांतरित जिला स्कूल कैम्पस अवस्थित राजेन्द्र पार्क का शुभारंभ किया गया।

वन प्रमंडल पदाधिकारी, रामसुन्दर एम. द्वारा बताया गया कि राजेन्द्र पार्क का हस्तांतरण, सारण वन प्रमंडल, छपरा को माह जून, 2023 में किया गया। तत्पश्चात राजेन्द्र पार्क के रख-रखाव का कार्य करते हुए क्षेत्रीय मुख्य वन संरक्षक, मुजफ्फरपुर के निदेशानुसार 26 जनवरी से आम जनता के लिए शुभ आरम्भ कर दिया गया है।

राजेन्द्र पार्क के शुभ आरम्भ होते ही काफी संख्या में छात्र-छात्राओं एवं आम जनता पार्क देखने के लिए उमड़ पड़े। पार्क संचालक बांके पासवान, वनों के क्षेत्र पदाधिकारी, छपरा के द्वारा बताया गया कि पार्क प्रतिदिन आम जनता को सुबह टहलने के लिए 6ः00 बजे प्रातः से 9ः00 बजे तक निःषुल्क रहेगा तथा दिन में सामान्य प्रवेश का समय प्रतिदिन 10ः30 बजे प्रातः से 5ः00 बजे संध्या तक सशुल्क रहेगा।

विभाग से टिकट का मूल्य निर्धारण की कार्रवाई की जा रही है। दिनांक – 26.01.2024 से 28.01.2024 तक निःशुल्क प्रवेश का प्रावधान किया गया है। प्रत्येक सोमवार को राजेन्द्र पार्क में सप्ताहिक बंदी रहेगी।

Exit mobile version