Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा से वाराणसी जाने वाले रेल यात्री ध्यान दें, वार्ना होगी परेशानी

Chhapra: अगर आप छपरा से वाराणसी के बीच रेल यात्रा करने की सोच रहे है, तो आपको अपनी यात्रा की तिथियों में फेरबदल करना पड़ सकता है.

आगामी 24 से 28 मई के बीच इस रेलखंड पर मेगा ब्लॉक का आदेश निर्गत है. जिसके अनुसार इस रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन 3-3 घंटो के लिए ब्लॉक रहेगा.साथ ही कई ट्रेन को रद्द करने के साथ साथ कई के मार्ग को भी परिवर्तन किया गया है.

रेलवे जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि वाराणसी- औड़िहार रेल खण्ड पर पड़ने वाले सारनाथ -कादीपुर स्टेशनों के मध्य किलो मीटर संख्या 194/0-1 पर रिंग रोड परियोजना के अंतर्गत रोड ओवर ब्रिज का निर्माण चल रहा है. इसी क्रम में रोड ओवरब्रिज पर 24 से 28 मई तक तीन – तीन घंटे का ट्रैफिक ब्लाक लेकर गर्डर लगाया जायेगा.

इस वजह से  पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा  24 मई से 28 मई तक  एक्सप्रेस, डेमू एवं पैसेंजर गाड़ियों का शार्ट टर्मिनेशन , रिशिड्यूलिंग  एवं कन्ट्रोलिग किया गया है.

24 से 28 मई तक वाराणसी सिटी से चलकर छपरा जाने वाली सवारी गाड़ी सं 055132 वाराणसी सिटी के स्थान पर औड़िहार से ही चलेगी.औड़िहार – वाराणसी सिटी  मध्य निरस्त रहेगी.

24 से 28 मई तक को बलिया से चलकर वाराणसी सिटी आने वाली पैसेंजर ट्रेन नंबर  55133 अपनी यात्रा औड़िहार में ही समाप्त करेगी. औड़िहार – वाराणसी सिटी के मध्य निरस्त रहेगी.

24 से 28 मई तक वाराणसी सिटी से चलकर गोरखपुर को जाने वाली पैसेंजर ट्रेन नंबर  55120 वाराणसी सिटी के स्थान पर औड़िहार से ओरिजनेट होकर चलेगी. वाराणसी सिटी एवं औड़िहार मध्य निरस्त रहेगी.

Exit mobile version