Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रेलवे ने बढ़ा दिया है यात्री भाड़ा, जानिए छपरा से विभिन्न स्टेशनों का नया किराया

Chhapra: इधर लोग नए साल के जश्न में डूबे ही थे कि उधर रेलवे ने यात्री किराया बढ़ा दिया.भारतीय रेल ने यात्री किराये में चार पैसे प्रति किलोमीटर तक की बढ़ोतरी की है. अब यह नया किराया नए साल के पहले दिन से ही लागू भी हो गया है. हालांकि रेलवे द्वारा जारी रिलीज में कहा है कि पहले से बुक कराए गए टिकट पर इसका असर नहीं पड़ेगा.

वहीं लोकल ट्रेन के किराए में कोई बढोत्तरी नहीं कि गई है. नए किरायों के अनुसार नॉन-एसी ट्रेन के किराए में एक पैसे प्रति किलोमीटर की वृद्धि की गई है. मेल और एक्सप्रेस नॉन-एसी ट्रेन के लिए यह वृद्धि दो पैसे और एसी ट्रेन के किराए में चार पैसे प्रति किलोमीटर की बढ़ोतरी की गई है.

मेल एक्सप्रेस ट्रेनों में सेकेंड क्लास के किराये में 2 पैसे, स्लीपर क्लास के किराये में 2 पैसे तथा फर्स्ट क्लास के किराये में 2 पैसे की बढोत्तरी की गई है. एसी श्रेणी में एसी चेयर कार के किराये में 4 पैसे, एसी-3 टीयर के लिए 4 पैसे, एसी-2 टीयर के किराये में 4 पैसे तथा एसी फर्स्ट क्लास के किराये में भी चार पैसे की वृद्धि की गई है.

छपरा से विभिन्न स्टेशनों का नया किराया

छपरा से दिल्ली की दूरी 907 किमी है, यदि आप एक्सप्रेस ट्रेन के स्लीपर क्लास से यात्रा करते हैं तो अब किराया लगभग 18 रुपया बढ़ जाएगा, वहीं आप एसी में यात्रा कर रहे हैं तो नया किराया 36 रुपया बढ़ जाएगा. इसी तरह छपरा से अन्य स्टेशनों का किराया लागू होगा.

Exit mobile version