Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

त्यौहार में सफर करने वाले रेल यात्रियों को किया जाएगा जागरूक

Chhapra: पर्व और त्यौहारों के मद्देनजर रेल यात्रियों की सुरक्षा और नशा खुरानी से बचाने के लिए रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी ने कमर कस ली है.

इसी क्रम में मुजफ्फरपुर के संजय कुमार सिंह ने छपरा जंक्शन और छपरा कचहरी स्टेशन का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिया.

उन्होंने कहा कि त्योहारों के मद्देनजर सभी रेलगाड़ियों में पैनी नजर रखी जाए ताकि यात्रियों को नशा खुरानी से बचाया जा सके. विशेषकर सामान्य श्रेणी की बोगी और द्वितीय श्रेणी की बोगी पर नजर रखी जा रही है.

रेल एसपी ने 5 अक्टूबर से एक विशेष अभियान चलाने की बात कही है. जिसमें आरपीएफ और जीआरपी के अधिकारी संयुक्त रूप से ट्रेनों की चेकिंग करेंगे. इसके लिए एक विशेष कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है. ताकि इस कार्यक्रम में 3 स्टेशनों को चुना गया है.

जिसमें छपरा कचहरी और छपरा जंक्शन में शामिल है. इन दोनों ही स्टेशन पर विशेष अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान में ऑडियो विजुअल और प्रचार प्रसार के माध्यम से नशा खुरानी से बचने के लिए संदेश दिया जाएगा.

साथ ही पुलिसकर्मी यात्रियों को परिचय भी बाटेंगे इसके साथ ही अगर नशा खुरानी की स्थिति में यात्रियों को त्वरित मेडिकल सेवा उपलब्ध कराने की बात भी रेल एसपी ने कही है.

Exit mobile version