Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

SDO के नेतृत्व में शहर के सैकड़ो थोक व खुदरा दुकानों में छापेमारी, 13 हज़ार हुआ जुर्माना

Chhapra: राज्य सरकार के मुख्य सचिव के निर्देश के बाद छपरा में सदर एसडीओ लोकेश मिश्र के नेतृत्व में नगर निगम द्वारा शहर के विभिन्न बाजारों में थोक दुकानों में प्लास्टिक बैन को लेकर छापेमारी की गई. जिसमें 100 से अधिक दुकानों में जांच की गई. इस छापेमारी में 70 से 75 किलो प्लास्टिक की थैलियां बरामद की गई. इसके बाद जिन जिन दुकानदारों के पास से प्लास्टिक की थैलियां मिली हैं उन्हें जुर्माना लगाया गया. इस दौरान 12 से ₹13000 का कुल जुर्माना वसूला गया है.

छापेमारी में सदर एसडीओ लोकेश मिश्र के साथ छपरा नगर निगम स्क्वायड की 50 सदस्य टीम ने शहर के मुख्य बाजारों में घूम घूम कर छापेमारी की और प्लास्टिक की थैलियों में सामान बेच रहे दुकानदारों का चालान काटा. इस दौरान पुलिस बल भी मौजूद थे. इस मौके पर शहर के मौना चौक, लाह बाजार, साढ़ा रोड के समीप विभिन्न थोक दुकानों व प्रतिष्ठानों में छापेमारी की गई.

छापेमारी करने निकली टीम को देख कर दुकानदारों में हड़कंप मच गया. कई दुकानदार तो अपनी दुकान बंद करके फरार हो गए. इस दौरान ठेले, खोमचे वालों को भी चेक किया गया.

छापेमारी को लेकर सदर एसडीओ लोकेश मिश्र ने बताया कि बिहार सरकार मुख्य सचिव के निर्देश पर आज शहर के साथ साथ विभिन्न नगर निकायों में भी छापेमारी की जा रही है. जिसमें छपरा नगर निगम क्षेत्र समेत ज़िले के विभिन्न नगर निकायों में प्लास्टिक बैन को सफल बनाने के लिए औचक निरीक्षण किया जा रहा है. जहां दुकानों से लेकर विभिन्न प्रतिष्ठानों व अन्य विक्रेताओं के यहां जांच की जा रही है.जिनके यहां भी प्लास्टिक थैली मिल रही उन्हें जुर्माणित किया जा रहा है.

Exit mobile version