Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जनजागरूकता अभियान: स्कूली बच्चों ने पौधारोपण कर की शुरुआत

छपरा: एबीसी प्रेपरेट्री रेजिडेंसियल स्कूल नेवाजी टोला के तत्वावधान मे आयोजित क्लीन छपरा ग्रीन छपरा सेफ्टी एण्ड रूल्स व क्राईम एण्ड कन्ट्रोल विषयक थीम पर आधारित अनुसंधान के तहत गाँव व शहर की विजिट यात्रा सह जनजागरूकता अभियान की शुरूआत गुरूवार को परिचर्चा कार्यक्रम के दौरान शुरू हुई. बच्चो ने खुलकर अपने विचार रखे सर्वप्रथम चर्चा की शुरूआत क्राईम एण्ड कन्ट्रोल थीम से की गई.

सुरक्षा तंत्र की लाख कोशिशो के बावजूद आए दिन बढ रहे अपराधिक घटनाओ व भ्रष्टाचार पर अपनी बेबाक राय रखते हुए छात्रो ने इसके कारणो की मूल मे सरकार के साथ साथ आम लोगो की नैतिकता को जिम्मेवार ठहराया तो वही क्लीन छपरा ग्रीन छपरा थीम पर हुई चर्चा के दौरान छात्र छात्राओ ने लोगो के द्वारा शौचालय निर्माण व उसका नियमित उपयोग कचरा प्रबंधन साफ सफाई तथा पौधा रोपण जैसे कार्यो को बढावा दिए जाने पर बल दिया.

वही इस अभियान की कड़ी मे भ्रमण करते हुए छात्र छात्राओ की टीम शहर के जाने माने नेत्र चिकिसक डॉ० एस के पाण्डेय से भी मिले जहाँ छात्रो के द्वारा बढते प्रदूषण तथा नेत्र संबंधी कई अहम बीमारियो के बारे मे खुलकर बातचीत की जिसके दौरान छात्र छात्राओ के साथ पौधारोपण कर श्री पाण्डेय ने छात्र छात्राओ को पेड़ो के अभाव मे प्रदूषणजनित कई बीमारियो के बारे मे विस्तार से बताया. कार्यक्रम का सञ्चालन सुजीत सिंह के नेतृत्व में हुआ.

Exit mobile version