Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पाइपलाइन बिछाने में कोड़ दी सड़क और गलियां, अब चलना भी मुश्किल

Chhapra: छपरा में बिछाई जा रही पानी की पाइप लाइन लोगों के लिए समस्या का कारण बना गया है. शहर के सभी वार्डों में पाइन लाइन तो तेजी से बिछाया जा रहा है. लेकिन इससे शहर के सड़कों को भी काफी नुक्सान हो रहा है. पाइप बिछाने के लिए सड़कों से लेकर गलियों में भी बड़े बड़े गड्ढे कोड़ दिए गए हैं. हालांकि समस्या यह है कि पाइप बिछाने के बाद बचे हुए मलबों को वैसेही सड़क पर छोड़ दिया जा रहा है. जिससे लोगों का सड़कों पर चलना तक मुश्किल हो गया है.

अभी हाल ही में शहर के नयी बाजार से गुजरने वाली निचली सड़क पर काम चल रहा है. जहाँ सड़क के टूटे टुकड़े व मलबे वैसे के वैसे ही पड़े हुए हैं.आलम यह है कि पहले इस रास्ते से चार पहिया वाहन आसानी से आते जाते थे. लेकिन पाइप बिछाने के बाद इधर से 4 पहिया वाहनों के आने जाने में भी बहुत समस्या हो रही है. यही नहीं शहर के गुदरी में भी यही हाल है. जहां अन्नपूर्णा स्थान स्थान से लेकर गुदरी बाजार की ओर जाने वाली सड़क भी पाइप बिछाने के दौरान टूट गयी है. यहां भी सड़क एक मलबे में तब्दील हो गया है.

लोगों का कहना है कि पाइप लाइन बिछाने में घरों से नालों की निकासी को भी बंद कर दिया गया है. सड़कें भी खराब हो गयी. गौरतलब है कि जलापूर्ति विभाग द्वारा शहर में महीनों से पाइप बिछाने का कार्य किया जा रहा है. जिसमें सड़के खोदी तो जा रही हैं. लेकिन उन्हें फिर से मरम्मत नहीं किया जा रहा. लोगों का कहना है कि सरकार सड़क बनाने से पहले पाइप ही बिछा लेती. लेकिन ऐसे बनी बनाई सड़कों को तोड़कर पाइप बिछाने से लोगों की परेशानी बढ़ी है.

Exit mobile version