Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पृथ्वी दिवस पर लियो क्लब ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति बच्चों को किया जागरूक

Chhapra: लियो क्लब छपरा सारण के द्वारा विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर जिला स्कूल एवं गर्ल स्कूल में पृथ्वी को ग्लोबल वार्मिंग से बचाने के लिए विधार्थियों के बीच जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

इस अवसर पर क्लब के द्वारा विद्यालय के प्राचार्य एवं शिक्षकगणों को 10 गमलायुक्त फुलदार पौधें भेंट किया. मौके पर क्ल्ब के पर्यावरण चेयरपर्सन लियो सनी पठान ने विधार्थियों को जागरुक करते हुए कहा कि ये पेड़ – पौधे, हवा – पानी मानव जाति के लिये प्रकृती द्वारा दिया गया मूल्यवान उपहार है एवं हम सभी का यह कर्तव्य है कि इसे हरसंभव बचाने का प्रयास करें. उन्होनें पौलिथिन के उपयोग को भी पर्यावरण के लिये घातक बताया.

वहीं लियो क्लब की सराहना करते हुए जिला स्कूल के प्राचार्य मुनमुन श्रीवास्तव ने कहा कि लियो क्लब के सदस्यों द्वारा पर्यावरण के क्षेत्र में किया गया यह प्रयास बहुत हीं सुन्दर है एवं इससे प्रेरित होकर मैं भी अपने शिक्षकों के सहयोग से विद्यालय परिसर में सभी विशेष मौके पर पौधारोपण करूंगा.

मौके पर मुख्य रूप से क्लब अध्यक्ष साकेत श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष अमरनाथ, सचिव विकास, लायन चंदन कुमार, प्रकाश कुमार, नारायण जी, धनंजय, अली अहमद तथा शिक्षकगण राकेश कुमार, कुंदन कुमार, श्वेता वर्मा, नीलू कुमारी, प्रीती कुमारी, संध्या कुमारी, सोनी कुमारी आदी मौजुद थीं. जानकारी लियो पीआरओ आलोक गुप्ता ने दी.

Exit mobile version