Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

होली का छाने लगा खुमार, बाज़ारों की बढ़ी रौनक

Chhapra:रंग-अबीर और पुए-पकवान के आनंद से भरपूर, सभी भेदभाव मिटा कर उत्साह और उमंग के साथ मनाया जाने वाला त्यौहार है ‘होली’. शहर हो या गाँव हर तरफ होली का जश्न मनाने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. बाजारों में भी रौनक बढ़ गई है. अमीर हो या गरीब हर कोई इस खास त्यौहार को अपने-अपने अंदाज में मनाने के लिए उत्सुक है.

बाजार में अबीर, रंग, पिचकारी, खाने-पीने की सामग्री, कपड़े तथा होली से जुड़ी आवश्यक सामानों की खरीददारी जोर-शोर से हो रही है. किराना दूकान, कपड़े की दूकान और रंग-पिचकारी की दुकानों पर अच्छी खासी भीड़ नजर आ रही है.

हर्बल अबीर और रंगों का है डिमांड
इस होली पर कई प्रकार के रंग और अबीर मार्केट में बेचे जा रहे है. 50 रूपए से लेकर 250 रूपए तक के ब्राण्डेड अबीर मार्केट में उपलब्ध है. चेहरे और त्वचा पर कोई नुकसान न हो इस कारण ज्यादातर लोग हर्बल अबीर और रंग खरीद रहे हैं.

जश्न की तैयारी में हैं युवक
शहर के कई युवक टोली बनाकर होली के दिन मौज-मस्ती की तैयारी कर रहे हैं. जोगीरा सारारारारर और होली है जैसे धुन अभी से ही कई जगह सुनने को मिल रहे है. होली के त्यौहार को यादगार बनाने के लिए युवाओं में काफी उमंग देखने को मिल रहा है.

पुलिस प्रशासन भी है अलर्ट
होली के खरीददारी को लेकर बाजारों में बढ़ती भीड़ के दौरान शरारती तत्वों और उच्चकों पर पुलिस की कड़ी नजर है. प्रशासन ने बाजार और भीड़-भार वाले इलाकों में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है.

Exit mobile version