Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

श्रावण मास के पहले सोमवार पर शिवालयों में जलाभिषेक करने उमड़े शिवभक्त

Chhapra: श्रावण मास के पहले सोमवार पर मंदिरों में जलाभिषेक करने को लेकर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी है। शहर के प्रमुख शिव मंदिरों में प्रथम सोमवार को लेकर विशेष तैयारियां की गई हैं।

बाबा धर्मनाथ मंदिर, शिव शक्ति मंदिर समेत तमाम शिवालय में सोमवारी पर भक्तों की जबरदस्त भीड़ है। वहीं मंदिर के आसपास प्रसाद और बेल पत्र आदि की दुकानें भी लगी हैं।

प्राचीन बाबा धर्मनाथ मंदिर में प्रत्येक वर्ष इस अवसर पर शिव भक्तों की भारी भीड़ जलाभिषेक करने पहुँचती है। जिसको लेकर मंदिर प्रशासन ने खास प्रबंध किए हैं। मंदिर के मुख्य पुजारी कृष्णमोहन तिवारी ने बताया कि मंदिर में सुबह 4 बजे आरती होती है। 5 बजे से जलाभिषेक शुरू होगा।  जलाभिषेक करने पहुँचने वाले महिला और पुरुष भक्तों के लिए प्रवेश के अलग अलग द्वार बनाए गए हैं। मंदिर में महिलाओं का प्रवेश पश्चिमी द्वार से होगा। जबकि पुरुषों का प्रवेश उत्तरी द्वार से होगा। किसी को कोई परेशानी ना हो इसके लिए बेरिकेडिंग की गई है। साथ ही पुलिस बल की तैनाती भी की गई है।

इस बार सावन में कुल 8 सोमवार हैं। पहला 10 जुलाई, दूसरा 17, तीसरा 24, चौथा 31, पांचवा 7 अगस्त, छठा 14, सातवां 21 अगस्त, आठवां 28 अगस्त को है।

Exit mobile version